Home /News /uttar-pradesh /

UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के अभ्यर्थियों को दी बड़ी राहत, परीक्षा फॉर्म भरने की बढ़ाई तिथि

UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के अभ्यर्थियों को दी बड़ी राहत, परीक्षा फॉर्म भरने की बढ़ाई तिथि

UP Board Exam: परीक्षार्थियों को देना होगा 100 रुपया विलंब शुल्क

UP Board Exam: परीक्षार्थियों को देना होगा 100 रुपया विलंब शुल्क

UP Board Examination: इसके अलावा कक्षा 9 और 11 में प्रवेश एवं पंजीकरण भी सुनिश्चित कराएं. अभी विलंब शुल्क के साथ बोर्ड परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर थी.

प्रयागराज. यूपी बोर्ड (UP Board Examination 2022) ने बढ़ाई परीक्षा फार्म भरने की तिथि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा-2022 के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी है. अब संस्थागत एवं व्यक्तिगत फार्म 8 नवंबर तक भरे जा सकेंगे, हालांकि इसके लिए परीक्षार्थियों को 100 रुपया विलंब शुल्क देना होगा. इसके साथ ही कक्षा 9 और 11 में प्रवेश एवं पंजीकरण की तिथि भी बढ़ाकर आठ नवंबर कर दी गई है. बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल के मुताबिक कहीं बाढ़ से परेशानी तो ग्रामीण क्षेत्र में नेटवर्क की दिक्कत के कारण तिथि बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी. उन्होंने सभी मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए हैं कि बढ़ाई गई तिथि के मुताबिक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के संस्थागत एवं व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के परीक्षा फार्म भराएं.

इसके अलावा कक्षा 9 और 11 में प्रवेश एवं पंजीकरण भी सुनिश्चित कराएं. अभी विलंब शुल्क के साथ बोर्ड परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर थी. इसके साथ ही ऑनलाइन अपलोड किए गए छात्रों के विवरणों में जांचोपरांत किसी प्रकार का संशोधन 9 नवंबर से 14 नवंबर की मध्यरात्रि तक किया जा सकेगा. इस अवधि में किसी नवीन परीक्षार्थी का विवरण अपलोड नहीं किया जाएगा. पहले यह तिथि 24 से 30 अक्टूबर तक तय थी. अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली एवं कोषपत्र की एक प्रति क्षेत्रीय कार्यालय में भेजने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा कराने की अंतिम तिथि अब 9 नवंबर से बढ़ाकर 18 नवंबर तक कर दी गई है.

Lakhimpur Kheri violence : कांग्रेस ने 4 किसान, 1 पत्रकार के परिजनों को दी 1 करोड़ की मदद

इसी तरह कक्षा 9 और 11 में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के अग्रिम पंजीकरण 50 रुपया प्रति छात्र-छात्रा की दर से शुल्क कोषागार में चालान के माध्यम से एकमुश्त जमा करने एवं विद्यार्थी के शैक्षिक विवरण को परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 8 नवंबर की मध्यरात्रि तक कर दी गई है. यह तिथि पहले 16 अक्टूबर तक थी. छात्र-छात्राओं के विवरण में कोई भी संशोधन 18 से 25 अक्टूबर के बजाय अब 9 नवंबर से 14 नवंबर की मध्यरात्रि तक किए जा सकेंगे. पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली डीआइओएस कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि नौ नवंबर से बढ़ाकर 18 नवंबर कर दी गई है.

Tags: Allahabad news, CM Yogi, Prayagraj News, UP Board Exam, UP Board Examinations, UP education department, UP news, Yogi government

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर