अपना शहर चुनें

States

UP Board Results 2019: इस वजह से स्टूडेंट्स को करना पड़ेगा 30 अप्रैल तक का इंतजार

फाइल फोटो
फाइल फोटो

UP Board Results 2019: बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव और सभी पांचों क्षेत्रीय कार्यालयों के अपर सचिवों ने दिल्ली में रहकर बोर्ड रिजल्ट को पूरी तरह से तैयार करा दिया है.

  • Share this:
यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम (UP Board Result 2019) 30 अप्रैल से पहले घोषित नहीं हो सकेगा. हालांकि बोर्ड की तरफ से परीक्षा परिणाम को अंतिम रूप दिया जा चुका है, लेकिन शासन की अनुमति अभी तक न मिलने की वजह से रिजल्ट घोषित करने की तारीख तय नहीं हो पाई है.

पिछले दिनों बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव और सभी पांचों क्षेत्रीय कार्यालयों के अपर सचिवों ने दिल्ली में रहकर बोर्ड रिजल्ट को पूरी तरह से तैयार करा दिया है. जिस दिन तारीख तय होगी, उसके कम से कम चौथे दिन रिजल्ट जारी किया जा सकेगा. यदि मंगलवार को तारीख जारी होती है तो 26 अप्रैल से पहले परिणाम घोषित होने की उम्मीद नहीं है. इस बार परिणाम में देरी का कोई ठोस कारण समझ नहीं आ रहा. पिछली बार बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम 29 अप्रैल को जारी हुआ था. इस बार कहा जा रहा है कि इससे पहले रिजल्ट घोषित होंगे.

बता दें छात्र UP Board Result 2019 के लिए www.news18up.com पर भी लाग इन कर सकते हैं. यूपी बोर्ड रिजल्ट से जुडी तमाम ख़बरों को भी आप हमारी वेबसाइट पर देख सकते हैं.



Uttar Pradesh Board ने Class 10 का एग्जाम 7 फरवरी से 28 फरवरी के बीच कंडक्ट कराया था, जब कि Class 12 का एग्जाम 7 फरवरी से 2 मार्च, 2019 के बीच कंडक्ट कराया गया था. साथ ही रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि इस साल का रिजल्ट पिछले साल से भी बेहतर होगा और इसके लिए बेहतर रिजल्ट के लिए बोर्ड द्वारा कई कदम भी उठाए गए हैं.
ये भी पढ़ें:

12th में नंबर कम आने पर DU में एडमिशन न मिले तो इन यूनिवर्सिटी में करें ट्राई

UP Board Result 2019: जब यूपी के 150 स्कूलों में सभी छात्र हुए थे फेल

UP Board Result 2019: देश के सबसे बड़े हिन्‍दीभाषी प्रदेश में 11 लाख से ज्यादा छात्र हुए थे हिन्‍दी में फेल

UP Board Results 2019: जानिए क्या कर रहे हैं पिछले साल के टॉपर आकाश मौर्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज