Home /News /uttar-pradesh /

UP Board Results 2020: 12वीं के 2nd Topper प्रांजल सिंह ने शेयर किया सफलता का गुरुमंत्र

UP Board Results 2020: 12वीं के 2nd Topper प्रांजल सिंह ने शेयर किया सफलता का गुरुमंत्र

इंटर के सेकेंड टॉपर प्रांजल सिंह

इंटर के सेकेंड टॉपर प्रांजल सिंह

UP Board Toppers 2020: सरदार पटेल इंटर कॉलेज सिकरो के छात्र प्राजंल सिंह ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में 96 फीसदी अंक हासिल कर मेरिट में दूसरा स्थान पाया.

    प्रयागराज. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यानी यूपी बोर्ड (UP Board Exam Result 2020) की ओर से शनिवार को घोषित किए गए नतीजों में इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रयागराज (Prayagraj) जिले के प्रांजल सिंह (Second Topper Pranjal Singh) ने भी बाजी मारी. ग्रामीण इलाके कोरांव के सरदार पटेल इंटर कॉलेज सिकरो के छात्र प्राजंल सिंह ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में 96 फीसदी अंक हासिल कर मेरिट में दूसरा स्थान पाया. उनकी इस सफलता से उनके परिजनों और गुरुजनों में खासा उत्साह है. उनके प्रदेश में दूसरे स्थान पर आने की सूचना पर स्कूल में मिठाईयां बांटी गई. गुरुजनों ने भी प्रांजल को स्कूल में बुलाकर उसका उत्साह बढ़ाया है.

    ज्यादा पढ़ने से जरुरी है कि नियमित रुप से पढ़ाई

    प्रांजल शुरु से ही मेधावी छात्र रहे हैं. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय कठिन परिश्रम के साथ ही परिजनों और अपने गुरुओं को दिया. अपनी इस सफलता से प्रांजल भी बेहद खुश नजर आए. उन्होंने छात्र-छात्राओं को सफलता का मंत्र बताते हुए कहा है कि ज्यादा पढ़ने से जरुरी है कि नियमित रुप से पढ़ाई की जाये. प्रांजल ने कहा कि जब उनके रिजल्ट की घोषणा हुई तब वे अपने नाना के घर टीवी पर रिजल्ट देख रहे थे. उनके सेकेंड टॉपर बनने पर गुरुजनों ने उन्हें स्कूल में बुलाया और बधाई दी. प्रांजल ने कहा कि बोर्ड की परीक्षा में माता-पिता का भी काफी सहयोग रहा. रात में उनके पढ़ाई करने के दौरान माता-पिता उनका पूरा ख्याल रखते थे और जागते भी रहते थे. प्रांजल सिंह ने कहा कि वे हर दिन सात से नौ घंटे तक पढ़ाई करते थे.

    ऐसा रहा इस बार का रिजल्ट

    बता दें कि यूपी बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में इस साल 83.31% फीसदी बच्चों ने सफलता हासिल की. वहीं 12वीं में 74.63 प्रतिशत बच्चों ने परचम लहराया.  यूपी बोर्ड की दसवीं के टॉपर बागपत की रिया जैन रहीं, जिन्होंने 96.67% अंक हासिल किए. जबकि 12वीं के टॉपर भी बागपत जिले से ही हैं. यहां से अनुराग मलिक ने 97 फीसदी अंक हासिल किए हैं. यूपी बोर्ड के इतिहास में पहली बार राजधानी लखनऊ में लोकभवन में डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने रिजल्ट घोषित किया.

    Tags: Board Results, UP Board Results

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर