Home /News /uttar-pradesh /

BIG NEWS: जेल में बंद अतीक अहमद और परिवार का कोई भी सदस्य नहीं लड़ेगा UP विधानसभा चुनाव

BIG NEWS: जेल में बंद अतीक अहमद और परिवार का कोई भी सदस्य नहीं लड़ेगा UP विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश का बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmed) खुद इस समय गुजरात के साबरमती जेल में बंद है.

उत्तर प्रदेश का बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmed) खुद इस समय गुजरात के साबरमती जेल में बंद है.

Atique Ahmed News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Chunav) में होने जा रहे विधानसभा चुनाव (UP Elections) से पहले बाहुबली अतीक अहमद (Atique Ahmed) को लेकर बड़ी खबर है. जेल में बंद अतीक अहमद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगा. बताया जा रहा है कि बाहुबली विधायक अतीक अहमद के परिवार का कोई सदस्य भी चुनाव नहीं लड़ेगा.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Chunav) में होने जा रहे विधानसभा चुनाव (UP Elections) से पहले बाहुबली अतीक अहमद (Atique Ahmed) को लेकर बड़ी खबर है. जेल में बंद अतीक अहमद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगा. बताया जा रहा है कि बाहुबली विधायक अतीक अहमद (Bahubali Atique Ahmed) के परिवार का कोई सदस्य भी चुनाव नहीं लड़ेगा. बाहुबली अतीक अहमद पांच बार का विधायक और फूलपुर सीट से सांसद रह चुका है और अभी वह अहमदाबाद की जेल में बंद है.

बाहुबली अतीक अहमद के परिवार ने ही पुष्टि की है कि अतीक अहमद और परिवार का कोई भी सदस्य इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगा. फिलहाल, अतीक अहमद और उसका पूरा परिवार इन दिनों असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम में शामिल है. इससे पहले प्रयागराज की पश्चिमी सीट के साथ ही कानपुर की कैंट, मेरठ सदर और कौशांबी की सिराथू सीट से अतीक अहमद के चुनाव लड़ने की चर्चा थी.

बताया गया है कि अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का प्रचार करेंगी. अतीक अहमद का परिवार एआईएमआईएम के साथ ही बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी व अन्य सहयोगी दलों के लिए भी प्रचार करेगा. परिवार का कहना है कि मौजूदा हालात के मद्देनजर परिवार ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

सूत्रों की मानें तो अतीक अहमद और उसके परिवार ने पहले बड़ी पार्टियों से चुनाव लड़ने की संभावनाएं तलाशी थीं, मगर कहीं से भी टिकट की संभावना नहीं बनी. इसके बाद किसी भी बड़ी पार्टी में बात नहीं बनने पर चुनाव से दूरी बनाने का फैसला किया. बाहुबली अतीक अहमद इन दिनों गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद है.

यूपी में कब है चुनाव
बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Tags: Uttar Pradesh Assembly Elections, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर