Home /News /uttar-pradesh /

UP Elections: प्रयागराज माघ मेले में साधुओं ने उठाया मथुरा का मुद्दा, अखिलेश यादव को लेकर कह दी ये बड़ी बात

UP Elections: प्रयागराज माघ मेले में साधुओं ने उठाया मथुरा का मुद्दा, अखिलेश यादव को लेकर कह दी ये बड़ी बात

माघ मेले में साधुओं ने उठाया मथुरा मंदिर का मुद्दा.

माघ मेले में साधुओं ने उठाया मथुरा मंदिर का मुद्दा.

Uttar Pradesh Vidhansabha Chunav: उत्तर प्रदेश विधानसभा की चुनावी चौपाल में इस बार धार्मिक मुद्दे भी खूब सुनाई देने लगे हैं. प्रयागराज माघ मेले में पहुंचे साधु संतों ने मथुरा मंदिर को काशी की तर्ज पर विकसित करने की बात कहकर सियासत गर्म कर दी है. साथ ही साधुओं ने अखिलेश यादव पर भी हमला करते हुए कहा कि वह मथुरा की बात करने से डरते हैं, क्योंकि उन्हें वोट बैंक खिसकने का डर लगता है. अखिलेश को तो यह खुलकर कहना चाहिए कि वे भगवान कृष्ण के वंजश हैं.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) की चौपाल सजते ही एक बार फिर प्रदेश में धार्मिक मुद्दे गर्माने लगे हैं. चुनाव शुरू होते ही एक बार फिर से मथुरा (Mathura) की चर्चा गर्म होने लगी है. संगम की रेती पर लगे माघ मेले (Magh Mela) में आये साधु संतों ने भी अयोध्या और काशी के बाद मथुरा में भव्य मंदिर निर्माण की मांग उठानी शुरु कर दी है. इस दौरान साधु-संतों ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को लेकर भी प्रतिक्रिया दी.

मथुरा पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के बयान को लेकर माघ मेले में आये सगरा संत परमहंस आश्रम अमेठी के पीठाधीश्वर शिव योगी मौनी महाराज (Mauni Maharaj) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर राजनीतिक रुप से डरने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि जो तुष्टीकरण की बात करता है वह राम मंदिर, काशी और मथुरा की बात कैसे करेगा. मौनी महाराज ने कहा है कि अखिलेश यादव वोट के लिए मथुरा की बात तो कहते हैं, लेकिन अगर वास्तव में वे मथुरा में भव्य मंदिर का निर्माण कराना चाहते हैं तो उन्हें यह खुलकर कहना चाहिए कि वे भगवान कृष्ण के वंजश हैं और कल से ही मथुरा में भव्य मंदिर का निर्माण शुरु करेंगे.

मौनी महाराज ने कहा है कि अगर अखिलेश यादव ऐसा करेंगे तो साधु संत भी उनका समर्थन करेंगे, लेकिन अखिलेश यादव ऐसा कतई नहीं करेंगे. इससे उन्हें उनका वोट बैंक खिसकने का खतरा है. शिव योगी मौनी महाराज ने कहा है कि साधु संतों ने देश और प्रदेश की अब तक की सभी सरकारों से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग की थी, लेकिन किसी भी सरकार ने साधु संतों की बातें नहीं सुनीं. सिर्फ बीजेपी सरकार ने ही न केवल बातें सुनीं बल्कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने का बाद अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण भी हो रहा है.

मौनी महाराज ने कहा है कि इसलिए जो राम को लाये हैं, हम उनको लायेंगे, यह संकल्प संतों का है. शिव योगी मौनी महाराज ने कहा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो इसके लिए संकल्प लेकर वे पिछले 31 वर्षों से अनुष्ठान भी कर रहे हैं और उनका यह संकल्प पूरा होने जा रहा है. उन्होंने कहा है कि इस साल माघ मेले में भी अयोध्या, काशी और मथुरा को लेकर माघ मेले में स्थित अपने शिविर में उन्होंने तीन यज्ञ शालायें बनाई हैं, जिसमें काशी, मथुरा और अयोध्या के लिए बनाया गया है.

उन्होंने कहा है कि माघ मेले में आये साधु संत मथुरा को लेकर संकल्पित हैं. अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, लेकिन अब काशी कॉरीडोर की तर्ज पर ही मथुरा में भी भव्य निर्माण शुरु हो जाना चाहिए.

Tags: Akhilesh yadav, Magh Mela, Mathura temple, Prayagraj News, UP news, UP Vidhan Sabha

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर