लाइव टीवी
Elec-widget

4 घंटे न्यायिक हिरासत में रहने के बाद यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को मिली जमानत

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 13, 2019, 4:58 PM IST
4 घंटे न्यायिक हिरासत में रहने के बाद यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को मिली जमानत
प्रयागराज की एमपी एमएल विशेष कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बाहर आते यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू

प्रयागराज (Prayagraj) की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (MP MLA Special Court) ने 20-20 हजार के 2 निजी मुचलकों पर अजय कुमार लल्लू को रिहा करने का आदेश दिया है. जमानत मिलने के बाद निकले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने कहा कि जनहित में बिजली कटौती से जुड़े मामले को लेकर 2006 में उन्होंने वाराणसी में रेल चक्का जाम कर प्रदर्शन किया था.

  • Share this:
प्रयागराज. 13 साल पहले वाराणसी (Varanasi) में दर्ज हुए एक मुकदमे में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UPCC) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) को बुधवार को लगभग चार घंटे तक न्यायिक हिरासत (Jusicial Custody) के बाद जमानत (Bail) मिल गई है. प्रयागराज (Prayagraj) की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (MP MLA Special Court) ने 20-20 हजार के 2 निजी मुचलकों पर उन्हें रिहा करने का आदेश दिया है. कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बाहर निकले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने कहा है कि जनहित में बिजली कटौती से जुड़े मामले को लेकर 2006 में उन्होंने वाराणसी में रेल चक्का जाम कर प्रदर्शन किया था. जिस मामले में अदालत से जारी गैर जमानती वारंट का सम्मान करते हुए हाजिरी दी थी. कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है.

2006 में दर्ज हुआ था मुकदमा

गौरतलब है कि 2006 में वाराणसी के जीआरपी थाने में 174 रेलवे एक्ट के तहत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. मामले में हाजिर न होने पर कोर्ट ने एनबीडब्लू जारी कर दिया था. एनबीडब्लू जारी होने के बाद भी कोर्ट में पेश न होने पर कोर्ट ने कुर्की की कार्रवाई का आदेश जारी कर दिया था.

दो निजी मुचलके पर रिहाई का आदेश

एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने सरेंडर करने और चार घंटे तक न्यायिक हिरासत में रखने के बाद गैर जमानती वारंट निरस्त करने की अर्जी कोर्ट ने स्वीकार कर ली. कोर्ट ने जमानत की अर्जी स्वीकार करते हुए बीस-बीस हजार के दो निजी मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें:

कुशीनगर: मस्जिद में विस्फोट से हड़कंप, मुख्य आरोपी फरार, मौलवी से पूछताछ
Loading...

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एमपी एमएलए कोर्ट में किया सरेंडर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 4:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...