Home /News /uttar-pradesh /

UP election 2022:-जानिए प्रयागराज शहर की उत्तरी विधानसभा के मतदाताओं का मिजाज और उनके मुद्दें 

UP election 2022:-जानिए प्रयागराज शहर की उत्तरी विधानसभा के मतदाताओं का मिजाज और उनके मुद्दें 

प्रयागराज में पांचवें चरण में 27 फरवरी को मतदान होना है.प्रचार का शोर अब थम चुका है लेकिन इससे पहले प्रयागराज के चुनावी माहौल में एक मुद्दा जो प्रमुखता से उठ रहा था, वह रोजगार का था.जी हां.. आज सिर्फ युवा ही नहीं बल्कि हर वर्ग के लोग रोजगार की बात कर रहे हैं.यही कारण है कि हर ?

अधिक पढ़ें ...

    प्रयागराज में पांचवें चरण में 27 फरवरी को मतदान होना है.प्रचार का शोर अब थम चुका है लेकिन इससे पहले प्रयागराज के चुनावी माहौल में एक मुद्दा जो प्रमुखता से उठ रहा था, वह रोजगार का था.जी हां.. आज सिर्फ युवा ही नहीं बल्कि हर वर्ग के लोग रोजगार की बात कर रहे हैं.यही कारण है कि हर पार्टी अपने एजेंडे में रोजगार को शामिल कर रही है.आज रोजगार ही सबसे बड़ा मुद्दा है.भारतीय राजनीति की तस्वीर बदलने का दम युवा रखते हैं और आजकल युवाओं की राजनीति में सक्रियता भी बढ़ रही है.ऐसे में हर पार्टियों के लिए जरूरी हो जाता है कि युवा क्या चाहते हैं ? और आज हर युवा सिर्फ रोजगार चाहता है, शिक्षा चाहता है.यही वजह है कि मतदाताओं को अपने पाले में करने के लिए पक्ष और विपक्ष रोजगार को लेकर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे हैं. पार्टियां रोजगार को लेकर मतदाताओं से बड़े-बड़े वादे करती भी दिखीं.रोजगार एक ऐसा चुनावी मुद्दा है, जो जाति-धर्म, अमीरी-गरीबी, ऊंच-नीच से ऊपर है.हर जाति हर धर्म के लोग,अमीर-गरीब हर किसी को आज रोजगार चाहिए.रोजगार अपनी योग्यता और शिक्षा के हिसाब से.

    शहर उत्तरी के मतदाता क्या कहते हैं रोजगार के मुद्दे पर
    प्रयागराज में शहर उत्तरी वह विधानसभा है,जहां प्रबुद्ध लोग शामिल हैं.यह शहर की सबसे अहम सीट मानी जाती है.यहां के मतदाता जागरूक माने जाते हैं,यहां जाति-धर्म के आधार पर नहीं बल्कि हमेशा से योग्यता के आधार पर वोट पड़ते हैं.ऐसे में यह जानना जरूरी था कि शहर उत्तरीविधानसभा के मतदाता किस चुनावी मुद्दे पर वोट करेंगे.न्यूज़18 लोकल की टीम से बातचीत में शहर उत्तरी के मतदाताओं ने बताया कि वह प्रमुख रूप से रोजगार के मुद्दे पर वोट करेंगे जो भी सरकार भविष्य में रोजगार के लिए हमें संतुष्ट करती दिखेगी हम उसी को चुनेंगे.संदीप यादव बताते हैं कि मैं पिछले 3 सालों से परीक्षा की तैयारी कर रहा हूं लेकिन आज तक वैकेंसी नहीं आई है.मैं उम्मीद करता हूं कि आगे जो भी सरकार बनेगी वह इस बारे में जरूर सोचेगी.अवनीश सिंह कहते हैं कि आजकल लोग रोजगार को अलग तरह से परिभाषित कर रहे हैं लोगों का मानना है कि सरकारी नौकरी ही रोजगार है.मैं बता देना चाहता हूं कि चाय बेचना भी रोजगार है.इसलिए छोटा-बड़ा हर काम रोजगार है, रोजगार की कोई कमी नहीं है.

    प्रयागराज से प्राची शर्मा की रिपोर्ट

    Tags: Prayagraj News, UP Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर