Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: प्रयागराज में बीजेपी की होर्डिंग में दिखे राम, तो सपा ने मचाया कोहराम

UP Election 2022: प्रयागराज में बीजेपी की होर्डिंग में दिखे राम, तो सपा ने मचाया कोहराम

बीजेपी के इसी होर्डिंग को लेकर सपा कर रही है आलोचना.

बीजेपी के इसी होर्डिंग को लेकर सपा कर रही है आलोचना.

Election Hoardings of BJP : विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी की ओर से शुरू किए गए पोस्टर वार से विपक्ष तिलमिला उठा है. बीजेपी ने एक बार फिर से यूपी विधानसभा चुनाव में अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर को लेकर होर्डिंग लगाई है. ये होर्डिंग सोहबतियाबाग से लेकर शहर के कई इलाकों में लगाई गई हैं. इन होर्डिंग में अयोध्या में रामलला मंदिर से जुड़ी दो अलग-अलग तस्वीरें लगाई गई हैं. पहली तस्वीर में जहां रामलला को टेंट में विराजमान दिखाया गया है. वहीं दूसरी ओर निर्माणाधीन राम मंदिर का मॉडल दिखाया गया है. सबसे ऊपर लिखा गया है फर्क समझो.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले एक बार फिर से बीजेपी को भगवान श्री राम की याद आई है. बीजेपी की ओर से संगम नगरी प्रयागराज में कई जगहों पर होर्डिंग लगाई गई है. इन होर्डिंग को लेकर अब विवाद गहराता नजर आ रहा है. विपक्ष इस होर्डिंग को लेकर जहां बीजेपी पर हमलावर हो गया है. वहीं बीजेपी नेताओं का कहना है कि राममंदिर का मुद्दा बीजेपी के चुनाव के एजेंडे में हमेशा से रहा है और उनके लिए यह आस्था का प्रश्न है. इसलिए भगवान राम को छोड़ने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है.

विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी की ओर से शुरू किए गए पोस्टर वार से विपक्ष तिलमिला उठा है. बीजेपी ने एक बार फिर से यूपी विधानसभा चुनाव में अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर को लेकर होर्डिंग लगाई है. ये होर्डिंग सोहबतियाबाग से लेकर शहर के कई इलाकों में लगाई गई हैं. इन होर्डिंग में अयोध्या में रामलला मंदिर से जुड़ी दो अलग-अलग तस्वीरें लगाई गई हैं. पहली तस्वीर में जहां रामलला को टेंट में विराजमान दिखाया गया है. वहीं दूसरी ओर निर्माणाधीन राम मंदिर का मॉडल दिखाया गया है. सबसे ऊपर लिखा गया है फर्क समझो. इसका मतलब साफ है कि रामलला पहले टेंट में थे और अब उनके भव्य मंदिर का निर्माण बीजेपी सरकार में हो रहा है. सबसे नीचे बीजेपी का चुनाव चिह्न कमल का फूल है और उसके दाईं और बाईं ओर लिखा हुआ है ‘सोच ईमानदार, काम दमदार’.

बीजेपी की ऐसी होर्डिंग को लेकर विपक्ष हमलावर हो गया है. समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश यादव का आरोप है कि इस होर्डिंग के जरिए बीजेपी राममंदिर निर्माण का श्रेय लेने की कोशिश कर रही है और खुद के लिए वोट की अपील कर रही है. जबकि राममंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हो रहा है. उसका आरोप है कि बीजेपी के पास विकास और सुशासन के नाम पर बताने के लिए कुछ नहीं है. यही वजह है कि बीजेपी इस तरह के हथकंडे अपना रही है. विपक्ष का आरोप है कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा, बीजेपी इस तरह के और भी विवादित होर्डिंग और पोस्टर जारी कर सकती है.

इस मुद्दे पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रशिक्षण अभियान के प्रदेश संयोजक डॉ शैलेश कुमार पांडे का कहना है कि बीजेपी कभी राममंदिर को लेकर राजनीति नहीं करती है. बल्कि बीजेपी के लिए भगवान राम और राम मंदिर का मुद्दा आस्था का मुद्दा है. यह मुद्दा बीजेपी के एजेंडे में हमेशा रहा है और यही वजह है कि हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जब मजबूत पैरवी की गई, तो राममंदिर निर्माण के लिए मार्ग प्रशस्त हुआ और आज भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. बीजेपी इस होर्डिंग के जरिए सिर्फ यही बताने की कोशिश कर रही है कि पहले रामलला किस तरह से टेंट में रहते और अब उनके लिए भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. यह बीजेपी के शासनकाल में ही हुआ है और इसमें बीजेपी का पूरा योगदान है. इसलिए इसको विपक्षी श्रेय लेने से कतई न जोड़ें.

Tags: Allahabad news, BJP Vs SP, UP Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर