वकीलों की हत्या के विरोध में बार काउंसिल का ऐलान, 29 जुलाई को होगी हड़ताल

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल ने ऐलान किया है कि 29 जुलाई को प्रदेशभर के साढ़े तीन लाख वकील हड़ताल पर रहेंगे. काउंसिल ने यह ऐलान प्रदेश में लगातार वकीलों की हत्याओं के मद्देनजर किया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 24, 2019, 4:50 PM IST
वकीलों की हत्या के विरोध में बार काउंसिल का ऐलान, 29 जुलाई को होगी हड़ताल
यूपी बार काउंसिल
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 24, 2019, 4:50 PM IST
उत्तर प्रदेश बार काउंसिल ने ऐलान किया है कि 29 जुलाई को प्रदेशभर के साढ़े तीन लाख वकील हड़ताल पर रहेंगे. काउंसिल ने यह ऐलान प्रदेश में लगातार वकीलों की हत्याओं के मद्देनजर किया है. इस दिन राज्य भर के वकील न्यायिक कार्यों का बहिष्कार करेंगे. इस दिन तहसील से लेकर हाईकोर्ट के अधिवक्ता रहेंगे हड़ताल पर रहेंगे. इसकी जानकारी यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष हरि शंकर सिंह ने दी है.

बार काउंसिल की तरफ से अधिवक्ताओं को सुरक्षा देने की मांग की जा रही है. मृत अधिवक्ताओं के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की भी मांग की गई है. गौरतलब है कि बीते 12 जून को यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश कुमारी की आगरा में हत्या हो गई थी. इसके अलावा प्रयागराज में वकील सुशील पटेल और प्रतापगढ़ में वकील ओम मिश्रा की हत्या हुई है.

वकील सीएम योगी से बार-बार समय मांगने के बाद भी मुलाकात न होने से नाराज हैं. दो साल से अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति का बजट नहीं मिलने को लेकर भी नाराजगी बताई जा रही है. हर वर्ष चालीस करोड़ के बजट का प्रावधान है.

दरवेश यादव हत्याकांड

यूपी में वकीलों पर हमले की कई घटनाएं हुई हैं लेकिन बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में विरोध दर्ज कराया गया है. इसके अलावा भी कई जगहों पर हुए वकीलों पर हमले को लेकर पूरी वकील बिरादरी ने नाराजगी दर्ज कराई है. अब बार काउंसिल की तरफ से हड़ताल बुलाए जाने के बाद प्रदेशभर में इसका व्यापक असर हो सकता है.

ये भी पढ़ें:

जौहर यूनिवर्सिटी है आजम खान का ड्रीम प्रोजेक्ट, जिसकी वजह से वो 'भूमाफिया' तक बन गए
Loading...

इस सावन कांवड़ियों के सिर चढ़कर बोल रहा मोदी-योगी का जादू!

 
First published: July 24, 2019, 4:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...