लाइव टीवी

दिल्ली में बनेगी भाजपा की सरकार, CAA और NRC का नहीं पड़ेगा असर: मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 9, 2020, 10:00 AM IST
दिल्ली में बनेगी भाजपा की सरकार, CAA और NRC का नहीं पड़ेगा असर: मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह
दिल्ली में बनेगी भाजपा की सरकार

जल शक्ति मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह ने कहा कि दिल्ली का हर नागरिक चाहता है कि जैसे देश बदला है वैसे ही दिल्ली भी बदलनी चाहिए. हर कोई चाहता है कि जब तक हमारी दिल्ली सुरक्षित नहीं होगी तब तक विकसित नहीं होगी.

  • Share this:
प्रयागराज. योगी सरकार के जल शक्ति मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह ने दिल्ली में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया है. उन्होंने कहा है कि सीएए (CAA), एनआरसी (NRC) और धारा 370 व 35 ए का दिल्ली विधानसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा. डॉ महेन्द्र सिंह ने कहा है कि सीएए और धारा 370 व 35 ए देश के लिए वरदान है और पूरा देश पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के साथ खड़ा है. जल शक्ति मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह ने कहा कि दिल्ली का हर नागरिक चाहता है कि जैसे देश बदला है वैसे ही दिल्ली भी बदलनी चाहिए. हर कोई चाहता है कि जब तक हमारी दिल्ली सुरक्षित नहीं होगी तब तक विकसित नहीं होगी.

उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने पीएम मोदी की किसी भी योजना को दिल्ली में लागू नहीं किया है. जिसको लेकर दिल्ली के लोगों में गुस्सा था और दिल्ली के लोगों ने भाजपा और मोदी के साथ जाने का तय कर लिया है. वहीं प्रयागराज माघ मेले में गंगा जल को लेकर कहा है कि संगम में पर्याप्त और निर्मल जल है. जिसमें सीएम योगी के साथ ही उनके कैबिनेट के सहयोगियों ने भी बसंत पंचमी को स्नान और आचमन किया है.

योगी सरकार के जल शक्ति मंत्री ने कहा है कि नमामि गंगे से गंगा के अविरल और निर्मल होने से संगम में साइबेरियन पक्षियों की संख्या भी बढ़ी है. माघी पूर्णिमा के स्नान पर्व के लिए भी मंत्री ने श्रद्धालुओं और साधु संतों को शुभकामनाएं दी हैं. प्रयागराज जिला योजना की बैठक में शिरकत करने पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह ने कहा है कि बैठक में 678 करोड़ 30 लाख की परियोजनाओं का प्रस्ताव सर्व सम्मति से प्रस्तावित किया है.

इस बार प्रस्तावित बजट पिछले साल से 75 लाख 38 हजार रुपये ज्यादा है. इसके साथ पिछले प्रस्ताव में मिली धनराशि का 96 प्रतिशत खर्च भी हो चुका है. प्रभारी मंत्री ने कहा है कि बचे दो माह में जिला योजना के बजट शत प्रतिशत खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं बुन्देलखंड में पानी की किल्लत दूर करने के लिए जल शक्ति मंत्री ने कहा है कि नौ हजार करोड़ की हर घर को नल से जल देने की परियोजना की स्वीकृति सीएम योगी ने दी है.

इसके तहत पीएमसी गठित कर टेंडर भी कर दिए गए हैं. मार्च के महीने से इस योजना पर काम भी शुरु कर दिया जायेगा. जल शक्ति मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी की मंशा के मुताबिक हर घर को नल से पानी देने का संकल्प पूरा होगा और अगले डेढ़ वर्षों में बुंदेलखंड में पेयजल की किल्लत को पूरी तरह से दूर कर लिया जायेगा.

ये भी पढ़ें:

गाजियाबाद में तेज रफ्तार स्पोर्ट्स कार ने तीन युवकों को रौंदा, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 10:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर