Home /News /uttar-pradesh /

हर जाति के व्यक्ति को 6-6 महीने का मुख्यमंत्री बनाया जाए: ओम प्रकाश राजभर

हर जाति के व्यक्ति को 6-6 महीने का मुख्यमंत्री बनाया जाए: ओम प्रकाश राजभर

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि जब 6 माह के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती मुख्यमंत्री बन सकती हैं, तब छह-छह महीने के लिए सभी जातियों के नेताओं को मुख्यमंत्री बना दिया जाए तो क्या बुरा है?

    अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले सूबे के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने जातिवाद को लेकर गुरुवार को एक और बयान दिया है. केशव प्रसाद मौर्य की बजाय योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने के अपने बयान पर ओम प्रकाश राजभर ने इलाहाबाद में कहा कि देश में जाति आधारित राजनीति एक जमीनी हकीकत है और इससे किसी भी तरह से इंकार नहीं किया जा सकता है. राजभर ने कहा कि हर जाति के व्यक्ति को सत्ता में आने और मुख्यमंत्री बनने का मौका मिलना चाहिए.

    ये भी पढ़ें: केशव मौर्य के नेतृत्व में लड़ा गया चुनाव और मुख्यमंत्री बने योगी: राजभर

    ओम प्रकाश राजभर से जब पूछा गया कि क्या वह योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं देखना चाहते हैं. इस पर राजभर ने कहा कि देखिए हम सभी को देखना चाहते हैं. जब 6 माह के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती मुख्यमंत्री बन सकती हैं, तब छह-छह महीने के लिए सभी जातियों के नेताओं को मुख्यमंत्री बना दिया जाए तो क्या बुरा है? हंसते हुए राजभर बोले, ऐसे पांच साल में 10 लोग मुख्यमंत्री बन जाएंगे. मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि हमारी पार्टी का सिद्धान्त है कि जब हमारी पार्टी की सरकार बनेगी तो छह-छह माह में एक व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनने का मौका मिलेगा.

    ये भी पढ़ें: राजभर ने फिर दिया विवादित बयान, CM को चिट्ठी लिखने वाले MLAs को बताया जीव

    जातिवाद के सवाल पर कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश में जातिवाद को नकारा नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि तहसीलों में तहसीदार मुहर लगाकर जाति प्रमाण पत्र जारी करता है. सरकारी नौकरियों में भी पूछा जाता है कि आप किस जाति के हो. तो जातिवाद को कैसे नकारा जा सकता है.  उन्होंने कहा कि इस प्रदेश में सभी राजनीतिक दल टिकट बांटते हैं तो जाति पूछकर दिया जाता है. मंत्री भी जाति के कोटे के आधार पर बनाये जाते हैं. उन्होंने एक बार फिर कहा कि प्रदेश बीजेपी का चुनाव केशव प्रसाद मौर्या को आगे कर लड़ा गया था, जिससे उनकी कम्युनिटी के लोगों के उनके नाम पर भाजपा को वोट भी किया. लेकिन उन्हें उपमुख्यमंत्री का पद देकर सरकार को संतुलित करने की कोशिश भर की गई है.

    आपके शहर से (इलाहाबाद)

    इलाहाबाद
    इलाहाबाद

    Tags: इलाहाबाद

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर