• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • CM योगी के तीर्थ क्षेत्रों में मांस-मदिरा की बिक्री पर पाबंदी वाले बयान का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने किया स्वागत

CM योगी के तीर्थ क्षेत्रों में मांस-मदिरा की बिक्री पर पाबंदी वाले बयान का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने किया स्वागत

महंत नरेंद्र गिरी ने  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान का किया स्वागत

महंत नरेंद्र गिरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान का किया स्वागत

Prayagraj News: महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि सीएम योगी ने भगवान श्रीकृष्ण की जन्म स्थली मथुरा से धार्मिक स्थलों पर मांस और मदिरा की बिक्री पर पाबंदी लगाये जाने का ऐलान किया है. यह भी एक अच्छा संकेत है.

  • Share this:

प्रयागराज. धार्मिक स्थलों व  तीर्थ क्षेत्रों में मांस और मदिरा की बिक्री पर पाबंदी (Ban on Liquor and Meat) लगाये जाने के यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ (CM Yogi Adityanath) के बयान का साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) ने स्वागत किया है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी (Mahant Narendra Giri) ने कहा कि सीएम योगी खुद एक संत हैं और वो जो कहते हैं, उसे पूरा भी करते हैं. इसलिए धार्मिक स्थलों पर शराब और मांस की बिक्री बंद किए जाने के फैसले पर निश्चित तौर पर अमल भी कराया जायेगा.

उन्होंने कहा है कि सभी साधु-संत भी सीएम योगी के इस फैसले का पुरजोर समर्थन करते हैं. महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की पहले से ही से मांग रही है कि हिन्दुओं के सभी  धार्मिक स्थलों पर मांस और मदिरा की बिक्री पर रोक लगायी जाये. महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि सीएम योगी ने भगवान श्रीकृष्ण की जन्म स्थली मथुरा से धार्मिक स्थलों पर मांस और मदिरा की बिक्री पर पाबंदी लगाये जाने का ऐलान किया है. यह भी एक अच्छा संकेत है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने धार्मिक स्थलों पर मांस और मदिरा की बिक्री पर रोक लगाये जाने के लिए कड़े कानून भी बनाये जाने की मांग की है.

CM ने मथुरा में दिए हैं संकेत

गौरतलब है कि कृष्ण  जन्माष्टमी के मौके पर कान्हा की नगरी मथुरा पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इशारों ही इशारों में एक बड़ी बात कह दी. इस दौरान सीएम योगी ने धार्मिक क्षेत्रों में बिक रहे मांस और शराब को लेकर अपनी मंशा जाहिर की. सीएम ने कहा कि सभी की तमन्ना है कि धार्मिक क्षेत्रों में किसी भी तरह के मांस या मदिरा का सेवन और बिक्री नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं खुद प्रशासन से कहूंगा कि इसके लिए योजना बना कर प्रस्ताव पेश करें. इस पर काम किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि किसी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा और सभी का व्यवस्थित तौर पर पुर्नवास होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज