• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • इलाहाबाद हाईकोर्ट की सख्‍त टिप्‍पणी- देह व्‍यापार समाज के विरुद्ध अपराध; आरोपी को नहीं दी जमानत

इलाहाबाद हाईकोर्ट की सख्‍त टिप्‍पणी- देह व्‍यापार समाज के विरुद्ध अपराध; आरोपी को नहीं दी जमानत

देह व्यापर के आरोपी को जमानत देने से हाईकोर्ट का इनकार

देह व्यापर के आरोपी को जमानत देने से हाईकोर्ट का इनकार

Allahabad High Court News: कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि देह व्यापार समाज के विरुद्ध अपराध है. ऐसे अपराध के आरोपी सहानुभूति पाने के हकदार नहीं हैं.

  • Share this:

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने देह व्यापार (Sex Racket) से जुड़े एक मामले की सुनवाई करते हुए सख्त रुख अपनाया है. हाईकोर्ट ने जबरन देह व्यापार कराने के आरोपी आकाश को जमानत देने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि देह व्यापार समाज के विरुद्ध अपराध है. ऐसे अपराध के आरोपी सहानुभूति पाने के हकदार नहीं हैं. कोर्ट ने इस आधार पर जमानत अर्जी खारिज कर दी है. यह आदेश जस्टिस संजय कुमार सिंह की एकल पीठ ने याचिकाकर्ता आकाश की अर्जी पर दिया है.

गौरतलब है कि पुलिस व एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट ने गौतमबुद्ध नगर के एक गेस्ट हाउस पर छापा मारकर चार लड़कियों को देह व्यापार से मुक्त कराया था. इस मामले में 27 फरवरी 2021 की घटना की 28 फरवरी को सेक्टर 24 थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई. पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट ने आधे दर्जन जबरन देह व्यापार कराने के आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया और उन्हें जेल भेज दिया था.

लड़कियों को झांसा देकर देह व्यापार कराने का आरोप
अपने बयान में लड़कियों ने प्रेमजाल में फंसा कर देह व्यापार में ढकेलने का आरोप लगाया है. याची का कहना था वह निर्दोष है. उसने एक हफ्ते पहले ही उस गेस्ट हाउस में नौकरी ज्वाइन की है. इसलिए वहां पर क्या गतिविधियां होती हैं उसे नहीं मालूम थीं. लेकिन लड़कियों के बयान अपराध की गंभीरता का खुलासा करने वाले हैं. पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. बिहार, पश्चिम बंगाल, मुजफ्फरनगर की लड़कियों को झांसा देकर देह व्यापार में ढकेलने का आरोप है. कोर्ट ने जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद याची आकाश को जमानत देने से इनकार कर दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज