LIVE NOW

UP News Live Update: हाथरस कांड को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में PIL दाखिल

UP News Live: याचिका में सीबीआई जांच, पीड़ित परिवार को मुआवजा व सुरक्षा देने की मांग की गई है. यह याचिका हाईकोर्ट की अधिवक्ता मंजूषा भारती ने दाखिल की है.

Hindi.news18.com | October 7, 2020, 9:40 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 7, 2020
9:40 am (IST)
कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में चल रहा था इलाज. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में चल रहा था इलाज. प्रतापगढ़ के मूल निवासी थे सीडीओ विवेक त्रिपाठी

9:39 am (IST)

Kushinagar News: दोहरे हत्याकांड का मामला. दोनों शव को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीण. शव का नहीं कर रहे अंतिम संस्कार. हत्यारोपी की गिरफ्तारी की कर रहे मांग. 25-25 लाख की सहायता और सरकारी नौकरी की कर रहे मांग. एसडीएम और सीओ परिजनों को समझने में जुटे. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात. तरयासुजान थाने परसौनी बुजुर्ग गांव में हुई थी पति-पत्नी की हत्या.

8:36 am (IST)

आगरा: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हादसा. टायर फटने से ईको कार पलटी. हादसे में एक बच्ची समेत दो लोगों की मौत. हादसे में 2 लोग गंभीर रूप से घायल. दिल्ली से इटावा जा रहे थे कार सवार. थाना फतेहाबाद इलाके में हुआ हादसा.

8:34 am (IST)
पीड़िता के घर पर डेढ़ सेक्शन पीएसी तैनात. मृतका के प्रत्येक परिजन को मिले दो-दो सुरक्षाकर्मी. पीड़िता के घर पर डेढ़ सेक्शन पीएसी तैनात. मृतका के प्रत्येक परिजन को मिले दो-दो सुरक्षाकर्मी. पीड़ित परिवार से मिलने वालों का दर्ज हो रहा ब्योरा. आगरा एडीजी अजय आनंद कर रहे कैम्प.

LOAD MORE
प्रयागराज. हाथरस (Hathras) के बुलगढ़ी गांव में 19 वर्षीया दलित लड़की के साथ कथित गैंगरेप और फिर हत्या (Gangrape and Murder Case) के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में एक जनहित याचिका (PIL) दाखिल हुई है. हाईकोर्ट ने याचिका की सुनवाई के लिए 8 अक्टूबर को पेश करने का निर्देश दिया. याचिका में सीबीआई जांच, पीड़ित परिवार को मुआवजा व सुरक्षा देने की मांग की गई है. यह याचिका हाईकोर्ट की अधिवक्ता मंजूषा भारती ने दाखिल की है. अपर शासकीय अधिवक्ता मुर्तजा अली ने कोर्ट को जानकारी दी है. बता दें ऐसी ही मांगों को लेकर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में भी एक याचिका की सुनवाई हुई. सुप्रीमकोर्ट के समक्ष राज्य सरकार ने सीबीआई जांच पर सहमति जताई है. सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से पीड़ितों और गवाहों की सुरक्षा आदि मुद्दों पर भी जानकारी मांगी है. हाईकोर्ट में दाखिल इस याचिका की सुनवाई जस्टिस एमएन भंडारी और जस्टिस पीयूष अग्रवाल की खंडपीठ करेगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज