अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Live Updates: पीएम नरेंद्र मोदी ने दी डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की सौगात

Uttar Pradesh News, 29 December: 85 हजार करोड़ की लागत से यह पूरा ईस्टर्न कॉरिडोर पंजाब के लुधियाना से पश्चिम बंगाल के दानकुनी तक बनकर तैयार होगा.

Hindi.news18.com | December 29, 2020, 3:03 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 29, 2020

हाइलाइट्स

3:03 pm (IST)

सीतापुर: हत्या के मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार. उधार शराब न देने पर दबंगो ने सेल्स मैन के भतीजे की गाड़ी से कुचलकर की थी हत्या. दबंगों ने सेल्समैन की जमकर की थी पिटाई. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त गाड़ी को किया बरामद. शहर कोतवाली इलाके के गौरा अर्जुनपुर गांव का मामला.

2:26 pm (IST)

शामली में डबल मर्डर का दूसरा आरोपी गिरफ्तार. गन्ना समिति की बैठक में दो युवको की गोली मारकर की थी हत्या. ग्राम प्रधान व उसके दो पुत्रों पर लगा था हत्या का आरोप. 10 दिन पूर्व हुई थी गाँव खन्द्रावली मे दो लोगो की हत्या. पुलिस ने अभी तक दो अभियुक्तो को किया गिरफ्तार...कांधला थाना क्षेत्र का मामला.

2:14 pm (IST)

इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाहर अंबेडकर चौराहे पर स्थित न्यायविद हनुमान मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ दाखिल जनहित याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई. मामले की सुनवाई के दौरान याची अधिवक्ता विजय चंद्र श्रीवास्तव ने अलग से पूरक हलफनामा दाखिल करने का कोर्ट से समय मांगा. कोर्ट ने याची अधिवक्ता की मांग मंजूर करते हुए 12 जनवरी को पूरक हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया है. अधिवक्ता सुनीता शर्मा और तृप्ति वर्मा की ओर से दाखिल जनहित याचिका में कहा गया है कि पीडीए द्वारा गलत तरीके से सैकड़ों वर्ष पुराने न्याय विद हनुमान मंदिर को तोड़ा जा रहा है.

12:15 pm (IST)

प्रयागराज: एटा में वकील राजेंद्र शर्मा के साथ पुलिस की बर्बरता का मामला. इलाहाबाद हाईकोर्ट में हुई मामले की सुनवाई. कोर्ट ने एटा के सीजेएम से पूरी घटना की रिपोर्ट की तलब. 8 जनवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेकर कायम की है जनहित याचिका. एटा में पुलिस द्वारा वकील के खिलाफ की गयी बर्बरता का वीडियो हुआ था वायरल. चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर और जस्टिस एसडी सिंह की खंडपीठ में हुई सुनवाई.

12:14 pm (IST)

कुशीनगर: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह पहुंचे कुशीनगर. कई स्थानों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत. सैंथवार, कुर्मी, मल्ल महासभा के कार्यक्रम में हो रहे शामिल/ कृषि बिल पर जनप्रतिनिधियों और किसानों से करेंगे संवाद. कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित भी करेंगे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष. पडरौना के सृजन गुरुकुल में आयोजित है कार्यक्रम.

11:30 am (IST)

शाहजहांपुर: सोनू हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा. पुलिस ने हत्याकांड के 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार. प्रेम प्रसंग के चलते सोनू की गर्दन काटकर की गई थी हत्या. पुलिस ने हत्याकांड में शामिल गढासे को किया बरामद. थाना सिधौली के आलमपुर गांव का मामला.

11:25 am (IST)

मऊ: इंटरस्टेट गैंग 212 का सरगना रमेश सिंह काका के साले की संपत्ति हुई कुर्क. 1 करोड़ 12 लाख 63 हज़ार की अनुमानित भवन व ज़मीन हुई कुर्क. गैंगेस्टर एक्ट 14 (1) के तहत हुई करवाई. रमेश सिंह के ऊपर दर्ज है 67 संगीन आपराधिक मुकदमे. एसडीएम और सीओ सिटी के साथ भारी फ़ोर्स के मौजूदगी में हुआ कुर्की की कार्यवाई. जेल में निरुद्ध है काका. शहर कोतवाली के सहादतपुरा बाजार में बना है मकान.

11:10 am (IST)

अयोध्या: लखनऊ पुलिस ने भगोड़े आईपीएस अरविंद सेन यादव के पैतृक आवास पर कराई मुनादी, पीटी गई डुगडुगी. जनपद के थाना इनायतनगर क्षेत्र के भिटारी गांव में है अरविंद सेन यादव का पैतृक आवास.

11:08 am (IST)

शाहजहांपुर: पुलिस ने नकली सीमेंट फैक्ट्री पर मारा छापा. नकली सीमेंट बनाते संचालक समेत तीन लोग गिरफ्तार. भारी मात्रा में नकली सीमेंट बरामद. ब्रांडेड कंपनी की बोरियां रिजेक्टेड सीमेंट उपकरण बरामद. किराए की राइस मिल में सीतापुर का संचालक अंचल चला रहा था फैक्ट्री. थाना रोजा पुलिस राइस मिल से की गिरफ्तारी.

11:00 am (IST)

कानपुर: वायु प्रदूषण के मामले में देश मे कानपुर पहले स्थान पर, एक्यूआई पहुंचा 360.वहीं पटना 357 एक्यूआई के साथ दूसरे स्थान पर रहा.
लखनऊ तीसरे नम्बर पर, एयर क्वालिटी इंडेक्स 356. मौसम में नमी और हवा न चलने के कारण बढ़ा वायु प्रदूषण।

LOAD MORE
प्रयागराज. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (Eastern Dedicated Freight Corridor) के 351 किलोमीटर न्यू खुर्जा से न्यू भाऊपुर रेल खंड आज राष्ट्र को समर्पित किया है. 85 हजार करोड़ की लागत से यह पूरा ईस्टर्न कॉरिडोर पंजाब के लुधियाना से पश्चिम बंगाल के दानकुनी तक बनकर तैयार होगा. 1840 किलोमीटर के लुधियाना से दानकुनी तक बनने वाले इस ट्रैक को संचालित करने के लिए प्रयागराज में एशिया का सबसे बड़ा कंट्रोल रूम बनाया गया है. पीएम मोदी ने दिल्ली से वर्चुअली इसका भी उद्घाटन किया है. 15 से 25 वर्ग मीटर में बने इस अत्याधुनिक कंट्रोल रूम से कॉरिडोर में चलने वाली रेलगाड़ियों का संचालन होगा. यह देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे आधुनिक रेल कंट्रोल सेंटर में से एक है. यहां पर बैठे कंट्रोलर माल गाड़ियों का कुशलता से संचालन कर सकेंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज