• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Chitrakoot News: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मिले महंत नरेंद्र गिरी, साधु-संतों को राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल करने की मांग

Chitrakoot News: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मिले महंत नरेंद्र गिरी, साधु-संतों को राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल करने की मांग

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने की आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाक़ात

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने की आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाक़ात

Prayagraj News: अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में साधु-संतों को शामिल करने की मांग की है. उन्होंने ट्रस्ट में दो जगतगुरु, तीनों अणियों के श्री महंत को पदेन सदस्य बनाये जाने की मांग की है.

  • Share this:
प्रयागराज. साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) ने चित्रकूट (Chitrakoot) में सोमवार को आरएसएस प्रमुख (RSS) मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) से मुलाकात की. पंडित दीनदयाल शोध संस्थान आरोग्य धाम में हुई इस मुलाकात में धर्मांतरण और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को लेकर दोनों के बीच बातचीत हुई है. अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में साधु-संतों को शामिल करने की मांग की है. उन्होंने ट्रस्ट में दो जगतगुरु, तीनों अणियों के श्री महंत को पदेन सदस्य बनाये जाने की मांग की है. इसके साथ ही साथ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व  महामंत्री के साथ ही अन्य साधु संतों को भी शामिल करने की मांग है.

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के मुताबिक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने उन्हें यह आश्वासन दिया है कि ट्रस्ट में आरएसएस का कोई हस्तक्षेप नहीं है. लेकिन अखाड़ा परिषद की यह मांग सरकार तक जरुर पहुंचायेंगे। इस मौके पर संघ के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे. इस मौके पर अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को हनुमान जी का टीका और आशीर्वाद दिया है. गौरतलब है कि इन दिनों चित्रकूट में संघ के नेताओं का जमावड़ा लगा है. 9 और 10 जुलाई को क्षेत्रीय प्रचारकों के साथ संघ प्रमुख मोहन भागवत की बैठक हुई थी. 11 और 12 जुलाई को प्रांतीय प्रचारकों के साथ बैठक हुई है. जबकि मंगलवार13 जुलाई को अखिल भारतीय के विभिन्न संगठनों के संगठन मंत्री और सचिवों के साथ वर्चुअली बैठक में मोहन भागवत शामिल होंगे. यह बैठक भारत रत्न से सम्मानित राष्ट्र ऋषि नाना जी देशमुख की कर्म स्थली में हो रही है.

संघ प्रमुख मोहन भागवत की पाठशाला में संघ की आगामी रणनीति को लेकर जहां विचार मंथन चल रहा है. वहीं ऐसा माना जा रहा है कि 2022 के यूपी चुनाव को लेकर भी संघ आगामी रणनीति बना रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज