लाइव टीवी

UPPSC-2017 के इंटरव्यू में पूछा- बताओ आजम खान पर कितने केस हैं?

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 17, 2019, 7:49 AM IST
UPPSC-2017 के इंटरव्यू में पूछा- बताओ आजम खान पर कितने केस हैं?
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2017 का इंटरव्यू शुरू कर दिया है. (फाइल फोटो)

16 सितंबर से शुरू हुए पीसीएस 2017 (PCS 2017) का इंटरव्यू 30 सितंबर तक चलेगा. इसमें कुल 2029 अभ्यर्थी शामिल होंगे.

  • Share this:
प्रयागराज. संगमनगरी में सोमवार से शुरू हुई पीसीएस 2017 (PCS 2017) के इंटरव्यू (Interview) में एक अभ्यर्थी से समसामयिक विषय पर रामपुर से सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) को लेकर सवाल पूछा गया. अभ्यर्थी से पूछा गया कि बताओ आजम खान पर कितने मुकदमे हैं और क्या-क्या आरोप लगे हैं? अभ्यर्थी ने इंटरव्यू के बाद अपने साथियों से यह बात साझा की. इसके अलावा बाबरी मस्जिद और राम जन्मभूमि विवाद, आनंदपुर साहिब कॉरिडोर, मॉब लिंचिंग से जुड़े सवाल भी पूछे गए.

बता दें कि सोमवार से शुरू हुए पीसीएस 2017 का इंटरव्यू 30 सितंबर तक चलेगा. इसमें कुल 2029 अभ्यर्थी शामिल होंगे. पहले दिन इंटरव्यू में शामिल हुए अभ्यर्थियों से समसामयिक मुद्दे, उनके प्रोफाइल और उनके वैकल्पिक विषय से जुड़े सवाल पूछे गए.

ये सवाल भी पूछे गए

सुप्रीम कोर्ट में बाबरी मस्जिद और रामजन्मभूमि प्रॉपर्टी विवाद की सुनवाई पर भी सवाल पूछा गया. अभ्यर्थियों से पूछा गया कि यह विवाद क्या है? आनंदपुर साहिब कॉरिडोर का सिखों के लिए क्या महत्व है? अमेरिका-चीन ट्रेड वर क्या है और भारत के लिए इसका क्या महत्व है? बीआरआई क्या है? मॉब लिंचिंग क्या है? मिशन शक्ति क्या ? पीएसएलवी और जीएसएलवी में क्या अंतर है? अभ्यर्थियों से कुलदीप जाधव केस के बारे में भी सवाल पूछा गया. इसके अलावा भारत रत्न, ब्लू इकॉनमी, स्लो डाउन के कारण आदि से जुड़े सवाल भी पूछे गए.

यह भी पढ़ें: 

UPPSC Recruitment 2019: सहायक प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे होगा सेलेक्‍शन

भाई के सपने को पूरा करने के ल‍िये बना IAS, इन चुनौतियों का करना पड़ा सामना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 7:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...