लाइव टीवी

UPPSC ने 6 साल बाद घोषित किया रिजल्ट, 89 अभ्यर्थियों को मिली सफलता
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 17, 2020, 9:25 AM IST
UPPSC ने 6 साल बाद घोषित किया रिजल्ट, 89 अभ्यर्थियों को मिली सफलता
UPPSC ने 6 साल बाद घोषित किया रिजल्ट (प्रतीकात्‍मक फोटो)

बता दें कि अवर अभियंता (कृषि अभियंत्रण) (सामान्य चयन) के 88 पदों और विशेष चयन के 10 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन 24 दिसंबर 2013 को जारी किया गया था. इसकी लिखित परीक्षा 22 एवं 23 मई 2016 को प्रयागराज एवं लखनऊ के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की गई थी.

  • Share this:
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने छह साल बाद गुरुवार शाम को सम्मिलित अवर अभियंता परीक्षा, 2013 का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया. अंतिम चयन परिणाम में स्वदेश कुमार ने टॉप किया है, जबकि प्रदीप पराशर को मेरिट में दूसरा और चंद्र प्रकाश मिश्र को तीसरा स्थान मिला है. अंतिम चयन परिणाम आयोग की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है. बता दें कि अवर अभियंता (कृषि अभियंत्रण) (सामान्य चयन) के 98 पदों और विशेष चयन के 10 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन 24 दिसंबर 2013 को जारी किया गया था. इसकी लिखित परीक्षा 22 एवं 23 मई 2016 को प्रयागराज एवं लखनऊ के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की गई थी.

लिखित परीक्षा में कुल 13745 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. आयोग ने पिछले साल 16 अक्तूबर को लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया, जिसमें सामान्य चयन के 518 अभ्यर्थियों और विशेष्य चयन के तीन अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया गया था. अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 30 नवंबर से 10 दिसंबर तक आयोजित किया गया. साक्षात्कार के बाद आयोग ने अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया.

इसमें सामान्य चयन के सभी 89 पदों के सापेक्ष अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया, जबकि विशेष चयन की 10 रिक्तियों के मुकाबले एक अभ्यर्थी को सफल घोषित किया गया. आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार परीक्षा परिणाम से संबंधित प्राप्तांक/कट ऑफ अंक आदि की सूचना शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी. सफल घोषित किए गए जिन अभ्यर्थियों के नाम के सामने प्रोविजनल शब्द अंकित है, उन अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा वांछित समस्त प्रमाण पत्र साक्षात्कार परिषद की ओर से दिए गए समय के भीतर प्रस्तुत करने होेंगे, अन्यथा उनका अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा.

इनपुट- सर्वेश दूबे

ये भी पढ़ें:

बहराइच में पुलिस ने 3 संदिग्ध कश्मीरी युवकों को हिरासत में लिया, खुफिया एजेंसियां अलर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 9:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर