Home /News /uttar-pradesh /

UPSSSC की परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले गैंग के 2 और सदस्य पकड़े गए

UPSSSC की परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले गैंग के 2 और सदस्य पकड़े गए

सौल्वर गैंग के दो और सदस्य गिरफ्तार. Photo: News 18

सौल्वर गैंग के दो और सदस्य गिरफ्तार. Photo: News 18

प्रयागराज से हुई गिरफ्तारी में एसटीएफ ने गौतम मिश्रा उर्फ विपिन चंद्र मिश्रा और शैलेश कुमार मिश्रा को पकड़ा है. दोनों ही प्रयागराज के रहने वाले हैं.

    यूपीएसएसएससी द्वारा आयोजित ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, एवं समाज कल्याण पर्यवेक्षक प्रतियोगी परीक्षा 2018 को लेकर यूपी एसटीएफ ने दो गैंग का भंडाफोड़ करने के बाद अब इसके दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. प्रयागराज से हुई गिरफ्तारी में एसटीएफ ने गौतम मिश्रा उर्फ विपिन चंद्र मिश्रा और शैलेश कुमार मिश्रा को पकड़ा है. दोनों ही प्रयागराज के रहने वाले हैं.

    यूपी में सॉल्वर गिरोह के 2 बड़े रैकेट का भंडाफोड़, STF ने 29 आरोपियों को किया गिरफ्तार

    एसटीएफ से पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि ये राजरूपपुर में किराए पर कमरा लेकर रहते हैं. ये कौशल्या देवी जूनियर हाईस्कूल के प्रबंधक संदीप प्रजापति के साथ मिलकर अभ्यर्थियों की तलाश करते हें. फिर 6 से 8 लाख रुपए में उनकी जगह सॉल्वर बिठाने के लिए पटना, बिहार में राजीव रंजन और नवीन से संपर्क करते हैं. पटना में ही फर्जी आधार कार्ड, फोटो मिक्सिंग और फर्जी प्रपत्र तैयार करवाते हैं. साल्वर को राजीव और नवीन 50 से 60 हजार रुपए देते हैं, बाकी रुपए ये आपस में बांट लेते थे.

    बता दें इससे पहले एसटीएफ ने यूपी एसटीएफ ने छापेमारी कर दो गैंग का भंडाफोड़ किया है. टीम ने दोनों गिरोह को मिलाकर कुल 29 आरोपियों को गिरफ्तार किया. साल्वर्स के माध्यम से नकल कराने वाले गैंग के 10 सदस्य हत्थे चढ़ें है. एसटीएफ की टीम ने लखनऊ, गोरखपुर और कानपुर से साल्वर्स गैंग के सदस्यों को धर दबोचा.

    नसीरुद्दीन को गृह मंत्री का जवाब, कहा-भारत जैसा सहिष्णु कोई दूसरा मुल्क नहीं

    इसी कड़ी में दूसरा गैंग परीक्षा केंद्र में सेटिंग कर नकल कराता था. लखनऊ के हरिहर नगर के लालबहादुर शास्त्री इंटर काॅलेज, फैजुल्लागंज के ब्राईट सन पब्लिक स्कूल और अलीनगर के सिटी मार्डन स्कूल गड़बड़ी में शामिल था. टीम ने छापेमारी करके तीनों स्कूलों के मैनेजर, अभ्यर्थी, प्रिंसिपल, सरगना समेत 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

    इससे पहले लखनऊ के कृष्णा कान्वेंट इंटर कॉलेज जानकीपुरम् से सॉल्वर मनीष कुमार को गिरफ्तार किया गया था. वह बिहार के आरा के रहने वाला हैं. मनीष अभ्यर्थी राजू पटेल निवासी सांगीपुर, प्रतापगढ़ की जगह परीक्षा दे रहा था. इसके अलावा एक अन्य सॉल्वर सत्येंद्र कुमार जो कि जहाना बाद बिहार का रहने वाला है, को महानगर इण्टर कॉलेज, कृष्णानगर लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. सत्येंद्र अभ्यर्थी कुलदीप यादव निवासी जमालपुरी सुजाली की जगह परीक्षा दे रहा था.

    CM योगी बोले- हम ही करेंगे राम मंदिर निर्माण, जनेऊ दिखाकर भटकाने का हो रहा प्रयास

    इसके अलावा एक सॉल्वर की गिरफ्तारी गोरखपुर से हुई थी. परीक्षार्थी विकास कुमार की जगह मनीष सॉल्वर के तौर पर परीक्षा देने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. शाहपुर थाना के धर्मपुर इलाके में स्थित विमल मॉन्टेशरी गर्ल्स इंटर कॉलेज से सॉल्वर पकड़ा गया है. वहीं शहर के दूसरे परीक्षा सेंटरों पर भी एसटीएफ छापेमारी कर सॉल्वरों की तलाश में जुटी है.

    (रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

    ये भी पढ़ें:

    अयोध्या: क्या दो बाहुबली नेताओं में वर्चस्व की जंग ने ली ठेकेदार सोनू सिंह की जान?

    GST पर बोले पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा- जब रेट फिक्स किया था तो दिमाग कहां था?

    Tags: Allahabad high court, Allahabad news, Up news in hindi, Uttarpradesh news, इलाहाबाद, लखनऊ

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर