UPPSC CES Result 2019: कंबाइंड इंजीनियरिंग सर्विसेज 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

 कंबाइंड इंजीनियरिंग सर्विसेज 2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित.

 कंबाइंड इंजीनियरिंग सर्विसेज 2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने कंबाइंड इंजीनियरिंग सर्विसेज 2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है. रिजल्ट यूपी लोक सेवा आयोग की वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर देखा जा सकता है. 

  • Share this:
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission, UPPSC) ने Combined State Engineering Service 2019 एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है. 648 पदों के सापेक्ष 580 कैंडिडेट सफल घोषित किए गए है. यूपीएसएसी ने 5 फरवरी 2021 को लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया था, इंटरव्यू के लिए 1254 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए थे. तो वहीं 1262 अभ्यर्थी इंटरव्यू में शामिल हुए थे. 22 फरवरी से 6 मार्च के बीच इंटरव्यू आयोजित किए गए थे. मंडी परिषद की 3 रिक्तियां योग्य उम्मीदवार न होने की वजह से खाली रह गई थी. रिजल्ट यूपी लोक सेवा आयोग की वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर देखा जा सकता है. यूपी सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने ये जानकारी दी है.

 बोर्ड परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ाई जाएगी

यूपी में पंचायत चुनाव की घोषणा हो गई है. 4 चरणों में वोटिंग होगी. 15 अप्रैल 19 अप्रैल 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को पूरे प्रदेश भर में वोटिंग होगी. ऐसे में इस बात की संभावना बढ़ गई है कि अब बोर्ड परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ाई जाएगी. बता दें कि दो दिन पहले ही शिक्षा मंत्री और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने इसके संकेत दिए थे. यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू होने वाली हैं.

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं की तिथियों को आगे बढ़ाए जाने की संभावना बढ़ गई है. बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में जिस मैन पावर का इस्तेमाल और जिन संसाधनों का इस्तेमाल किया जाता है उन्हीं के दम पर चुनाव संपन्न होते हैं. ऐसे में पंचायत चुनाव और यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, दोनों एक साथ कराना सरकार के लिए संभव नहीं हो पाएगा. 24 अप्रैल को यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होंगी जबकि 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को पंचायत चुनाव के लिए वोट पड़ेंगे. 2 मई को मतगणना होगी.
ये भी पढ़ें: नीतीश सरकार के मंत्री का दावा, IT हब बनेगा बिहार, कहा- निवेशकों के लिए अच्छा मौका

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं अब 2 मई के बाद ही संभव 

ऐसे में चुनावी प्रक्रिया खत्म होने के बाद ही यूपी बोर्ड की परीक्षाएं कराई जा सकेंगी. जाहिर तौर पर 24 अप्रैल से होने वाली यूपी बोर्ड की परीक्षाएं अब 2 मई के बाद ही संभव दिखाई दे रही हैं. हालांकि इस मामले में औपचारिक घोषणा माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज