लाइव टीवी

UPTET 2018: 30 नवंबर को आएगा फाइनल ANSWER KEY, 8 को आ सकता है रिजल्ट

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 29, 2018, 4:25 PM IST
UPTET 2018: 30 नवंबर को आएगा फाइनल ANSWER KEY, 8 को आ सकता है रिजल्ट
यूपी टीईटी में त्रुटिपूर्ण ओएमआर शीट को सुधारने को लेकर प्रदर्शन करते अभ्यर्थी

बताया जा रहा है कि समिति की रिपोर्ट पर आंसर की को अपडेट करते हुए 30 नवंबर को फिर से वेबसाइट पर अपलोड किया जा सकता है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 (UPTET 2018) की संशोधित आंसर की 30 नवंबर को जारी की जा सकती है. दरअसल, 18 नवंबर को हुए यूपी टीईटी 2018 के बाद जारी की गई आंसर की को लेकर हजारों आपत्तियां दर्ज कराई गई थीं. जिसके बाद विषय विशेषज्ञों की समिति गठित कर 29 नवंबर तक आपत्तियों का निस्तारण कराए जाने के निर्देश दिए गए थे. हालांकि अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन सूत्रों की मानें तो कहा जा रहा है कि यूपीटीईटी परीक्षा के कुछ सवालों के जवाबों में संशोधन किया गया है. कहा यह भी जा रहा है कि सभी छात्रों को एक अंक मिलना तय है.

UPTET 2018 Answer Key के लिए यहां क्लिक करें

बताया जा रहा है कि समिति की रिपोर्ट पर आंसर की को अपडेट करते हुए 30 नवंबर को फिर से वेबसाइट पर अपलोड किया जा सकता है. सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी का कहना है कि संशोधित उत्तरमाला पर किसी प्रकार की आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी. उसके आधार पर 8 दिसंबर को परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा. हालांकि, कहा यह भी जा रहा है कि आंसर की को फाइनल करने में कुछ और देरी हो सकती है.

बता दें कि परीक्षा 2018 में करीब 17 लाख अभ्यर्थी सम्मिलित हुए थे. अभ्यर्थियों की मानें तो टीईटी के अधिकांश प्रश्न स्पष्ट नहीं हैं. जिस कारण परीक्षा नियामक की ओर से जारी उत्तरकुंजी में दिए गए उत्तर विवादित हैं. इसलिए उन सभी प्रश्नों के समान अंक दिए जाएं ताकि अभ्यर्थियों को कोर्ट की शरण न लेनी पड़े.

ये भी पढ़ें: 

UPTET Answer Key 2018: ये रहा यूपी टीईटी आंसर-की डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

शिक्षक भर्ती की CBI जांच: योगी सरकार की विशेष अपील पर सुनवाई टली, 27 नवंबर को होगीCBSE CTET 2018: 9 दिसंबर को है एग्जाम, यहां जानें पास होने के लिए कितने नंबर जरूरी

CTET Admit Card 2018: इस लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड करें सीटेट परीक्षा का एडमिट कार्ड

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण की शपथ के साथ समाप्त हुई VHP की धर्म सभा, कोई लिखित प्रस्ताव नहीं

राम मंदिर के पक्ष में उतरीं मुस्लिम महिलाएं, बोली-कसम खुदा की खाते हैं मंदिर वहीं बनवाएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2018, 4:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर