Home /News /uttar-pradesh /

UPTET: एक ब्लूटूथ से कर रहा था नकल, फर्जी दस्‍तावेज संग पकड़े गए 2 मुन्‍नाभाई

UPTET: एक ब्लूटूथ से कर रहा था नकल, फर्जी दस्‍तावेज संग पकड़े गए 2 मुन्‍नाभाई

यूपीटीईटी परीक्षा देने पहुंचे मुन्नाभाई को पुलिस ने पकड़ा.

यूपीटीईटी परीक्षा देने पहुंचे मुन्नाभाई को पुलिस ने पकड़ा.

UPTET Exam Munnabhai Arrested: यूपीटीईटी के दौरान प्रदेश के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे 3 लोगों को पकड़ा गया है. एक को अमेठी में ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करते हुए पकड़ा गया तो वहीं प्रयागराज से भी एक मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया गया है. आजमगढ़ में भी दूसरे अभ्यर्थी के नाम पर परीक्षा देने पहुंचे एक मुन्नाभाई को पुलिस के हवाले किया गया.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. यूपीटीईटी परीक्षा (UPTET Exam) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. प्रदेश के अलग अलग परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे तीन लोगों को पकड़ा गया है. एक को अमेठी में ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करते हुए पकड़ा गया तो वहीं प्रयागराज से भी एक मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया गया है. प्रयागराज में विजय बहादुर सरोज प्राथमिक स्तर की परीक्षा देने पहुंचा था जिसे एसटीएफ ने दबोच लिया. आजमगढ़ में भी परीक्षा देने पहुंचे एक मुन्नाभाई को पकड़कर हिरासत में ले लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, अमेठी में शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए शिव प्रताप इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है. परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षकों ने तलाशी के दौरान एक अभ्यर्थी के पास ब्लूटूथ डिवाइस पाई. अभ्यर्थी ब्लूटूथ डिवाइस के जरिए नकल करने के फिराक में था. युवक की पहचान गिरिजा पाठक निवासी बड़गांव थाना संग्रामपुर के रूप में हुई है. ब्लूटूथ डिवाइस को कान में इस तरह फिट किया गया था कि सामान्य रूप से देखने में उसे पकड़ा नहीं जा सकता था.

मूल अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने पहुंचा था विजय बहादुर सरोज
वहीं प्रयागराज में भी परीक्षा देने पहुंचे एक अभ्यर्थी को दबोच लिया गया. वह प्राथमिक स्तर की परीक्षा देने केंद्र पर पहुंचा था, जिस पर एसटीएफ को शक हो गया और जांच में उसका प्रवेश पत्र फर्जी पाया गया. वह शिवबालक सिंह इंटर कॉलेज बरामार थाना औद्योगिक क्षेत्र परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दे रहा था. अभियुक्त विजय बहादुर सरोज मीठीपार थाना सिकरारा जिला जौनपुर का निवासी बताया गया है.

अभियुक्त के कब्जे से एक फर्जी प्रवेश पत्र, एक ओएमआर शीट, एक प्रश्न पत्र, आधार कार्ड,बीटीसी का अंकपत्र, पैन कार्ड बरामद हुआ हैै. इसके साथ ही अभियुक्त के कब्जे से 4500 रुपये भी नगद बरामद किए गए. एसटीएफ ने इसे मूल अभ्यर्थी दीपक कुमार के स्थान पर परीक्षा देते हुए गिरफ्तार किया है. विजय बहादुर सरोज प्रयागराज के सलोरी में किराए पर रह कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराता है. मूल अभ्यर्थी दीपक कुमार बीटीसी करने के बाद टीईटी की तैयारी कर रहा था.

35 हजार में तय हुआ था सौदा
पकड़े गए मुन्नाभाई ने पुलिस को बताया कि 35000 रुपये में परीक्षा में बैठने की बात तय हुई थी. 5000 रुपये अभियुक्त को एडवांस मिले थे. शेष 30000 रुपये परीक्षा पास होने पर देने की बात कही गई थी. एसटीएफ ने परीक्षा में अनुचित साधनों का प्रयोग करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

आजमगढ़ में भी पकड़ा मुन्नाभाई
आजमगढ़ में टीईटी परीक्षा के दौरान भी एक मुन्ना भाई पकड़ा गया है. वह 15 हजार रुपये लेकर दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा था. कक्ष निरीक्षक ने दस्तावेज मिलान किए तो उसकी पोल खुल गई. विद्यालय प्रबंधन ने दूसरी कक्षा में परीक्षा दे रहे युवक को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस मुन्ना भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. यह मामला कप्तानगंज थाना क्षेत्र के तेरही स्थित शिवाजी पीजी कॉलेज का बताया गया है.

Tags: Munnabhai Arrested, UP news, UPTET Exam, UPTET Exam News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर