LIVE NOW

UP News Live Updates: पंचायत चुनाव से लौटे 10 से 15 फीसदी पुलिसकर्मी संक्रमित, बढ़ी चुनौती

Uttar Pradesh News Live, 22 April 2021: कोरोना संक्रमण को रोकने के साथ ही पुलिस कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने की बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है. इसके लिए डीआईजी प्रयागराज सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के निर्देश पर जहां सभी थानों, चौकियों, पुलिस लाइन और कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई है.

Hindi.news18.com | April 22, 2021, 9:55 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 22, 2021
9:55 am (IST)
मैनपुरी डीएम और उनकी पत्नी हुईं कोरोना  संक्रमित.  सीडीओ इंशा और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ऋषिराज में भी कोरोनावायरस के लक्षण. एसपी मैनपुरी अविनाश पांडे को भी कोरोना के लक्षण. चुनाव ड्यूटी से लौटे कर्मचारी भी आए कोरोना की चपेट में. पिछले 24 घंटे में 242 हुए कोरोना संक्रमित. जिले में कोरोना एक्टिव लोगों की संख्या बढ़कर हुई 1114. कोरोना संक्रमण से 89 लोगों की अब तक हो चुकी है मौत.

9:53 am (IST)

चित्रकूट: दो युवकों की मंदाकिनी नदी में डूबने से मौत,राघव प्रयाग घाट में डूबकर हुई मौत, नया गांव थाना पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों शव को नदी से निकाला. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के नौबस्ता के बताए जा रहे हैं दोनों युवक. चार पहिया डिजायर वाहन लेकर चित्रकूट पहुंचे थे दोनों मृतक. नयागांव थाना क्षेत्र के राघव प्रयाग घाट मंदाकिनी नदी की घटना.

9:29 am (IST)
अयोध्या: आधी रात आये आंधी तूफान में ईंट की दीवार पर रखा छप्पर गिरा. छप्पर में दबकर मां बेटे की मौत. 90 वर्षीय मां व 60 वर्षीय पुत्र की मौत. 15 वर्षीय पोता घायल। पोते को बाराबंकी जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती। भैंस की दो पड़िया भी घायल. थाना मवई के रसूलपुर में हुआ हादसा. रात में आए आंधी तूफान में गिर गया था छप्पर.

8:28 am (IST)

झांसी: 851 लोगो की जांच आई कोरोना पॉजिटिव. अबतक 18819 लोग हो चुके है कोरोना पॉजिटिव. 5 संक्रमितों की हुई मौत. मौत का आंकड़ा पहुंचा 199. एक्टिव केस 6193. रिकवरी रेट 66 प्रतिशत। कुल डिस्चार्ज 12427.

8:27 am (IST)
सिद्धार्थ नगर: जिले में आज से सभी बैंकों में  2 बजे तक ही होगा काम. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया गया फैसला. लीड बैंक अधिकारी ओपी अग्रहरी  ने दी जानकारी.

8:26 am (IST)
इटावा: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे  निर्माण में जुटी कंपनी के 13 कर्मी कोरोना संक्रमित. सभी कर्मियों को होम आइसोलेट कर दिया गया है. एक कर्मी की मौत का बाद कराई गई जांच में निकले 13 कर्मी कोरोना संक्रमित.

LOAD MORE
प्रयागराज. कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण (Corona Infection) के बीच पुलिसकर्मियों (Policemen) को कोरोना संक्रमण के खतरे से बचाना बड़ी चुनौती बनी हुई है. क्योंकि कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए पुलिस कर्मी लगातार सड़कों पर उतरकर अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं. जिसके चलते पुलिस कर्मियों के संक्रमित होने की संभावना काफी हद तक बढ़ गयी है. इसके साथ ही पंचायत चुनावों से लौटे पुलिस कर्मियों में से 10 से 15 फ़ीसदी पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण को रोकने के साथ ही पुलिस कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने की बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है. इसके लिए डीआईजी प्रयागराज सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के निर्देश पर जहां सभी थानों, चौकियों, पुलिस लाइन और कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई है. वहीं नियमित सेनैटाइजेशन के भी निर्देश दिये गए हैं. डीआईजी के मुताबिक थानों, चौकियों और पुलिस लाइन में ड्यूटी से लौट रहे पुलिसकर्मियों की थर्मल स्कैनिंग और ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेवल की जांच की जा रही है. डीआईजी के मुताबिक पुलिस कर्मियों के कोविड पॉजिटिव आने पर उन्हें क्वारेंटाइन किया जा रहा है और कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है. ताकि कोरोना का संक्रमण पुलिस फोर्स में फैलने से रोका जा सके. इसके साथ ही पुलिसकर्मियों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनने के भी निर्देश दिए गए है. मास्क न पहनने पर पुलिस कर्मियों का भी चालान किया जा रहा है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज