LIVE NOW

UP News Live Updates: पुराने रंग में लौटने लगा कोरोना, प्रयागराज में तेजी से बढ़ रहे मरीज

Prayagraj Corona Virus Cases: मार्च के महीने में 2 तारीख को कोविड संक्रमितों का आंकड़ा शून्य के स्तर तक पहुंच गया था. जिसके बाद अब प्रयागराज में लोग कोरोना को लेकर बेहद लापरवाह दिख रहे हैं. हांलाकि मुंबई समेत पांच राज्यों में कोरोना वायरस का बढ़ता कहर नई मुसीबत खड़ी कर रहा है.

Hindi.news18.com | March 23, 2021, 10:32 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 23, 2021
UP News Live Updates: पुराने रंग में लौटने लगा कोरोना, प्रयागराज में तेजी से बढ़ रहे मरीज

हाइलाइट्स

10:32 am (IST)

फर्रुखाबाद: पूर्व विधायक सपा नेत्री उर्मिला राजपूत पर बड़ी कार्यवाई. भू माफिया सपा नेत्री उर्मिला राजपूत के 6 शस्त्र लाइसेंस हुए निलंबित. पूर्व विधायक समेत बेटे और पति के भी शस्त्र लाइसेंस हुए निलंबित. डीएम ने भू माफिया सपा नेत्री के ऊपर की बड़ी कार्यवाी. रंगदारी मांगने के आरोप में पूर्व विधायक का पुत्र कई महीनों से जेल में है बंद. डीएम की कड़ी कार्यवाही से सपा नेताओं में मचा हड़कंप.

10:30 am (IST)

मेरठ: सपा मुखिया अखिलेश यादव की जनसभा आज. मेरठ के मवाना में होगी जनसभा. नवजीवन किसान डिग्री कॉलेज में जनसभा. शहीद धनसिंह कोतवाल की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे. दोपहर 1 बजे हेलीकॉप्टर से डिग्री कॉलेज पंहुचेंगे अखिलेश. जनसभा को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने तैयारी पूरी की.

7:51 am (IST)

अयोध्या: सड़क दुर्घटना में घायल 4 और यात्रियों की इलाज के दौरान मौत. मौतों की संख्या बढ़कर हुई 6. दो घायलों का चल रहा इलाज. कोतवाली रुदौली के रौजागांव ओवर ब्रिज पर हुआ था हादसा. खड़ी रोडवेज बस को पीछे से ट्रेलर ने मारी थी टक्कर.

7:31 am (IST)

उन्नाव : कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा. उन्नाव में आज 9 कोरोना संक्रमित मिले. कोरोना संक्रमित मिले लोगों के एरिया को घोषित किया गया कंटेंटमेंट जोन. उन्नाव में आज 1893 लोगों के लिए गए सैंपल.

7:28 am (IST)

मेरठ में आज कोरोना के 23 नए केस. कोरोना मरीज़ों का कुल आंकड़ा हुआ 21535. कोरोना से कुल मरने वालों का आंकड़ा 409. 4 और लोगों ने दी कोरोना कोा मात. कोरोना को मात देने वालों का कुल आंकड़ा 21012. 

7:27 am (IST)

झांसी. फिर से कोरोना का गेट वे बनने की राह पर झांसी. सोमवार को 32 लोगों की जांच आई कोरोना पॉजिटिव. एक्टिव केस की संख्या पहुंची 119. अबतक ठीक हुए लोग 10 हजार 3 सौ 10. रिकवरी रेट 97 प्रतिशत. डीएम ने लोगों से कोविड-19 गाइड लाइन को मानने की अपील की. 

7:25 am (IST)

लखनऊ: पुलिस कर्मियों की छुट्टी पर रोक. होली के चलते 25 से 30 मार्च तक छुट्टियों पर रोक. डीजीपी एचसी अवस्थी ने जारी किया आदेश.

LOAD MORE
प्रयागराज. जिले में कोरोना वायरस संक्रमण (COVID-19 Infection) एक बार फिर पुराने रंग में लौटता दिख रहा है. कोरोना संक्रमण के मामले में 72 घंटे बेहद अहम साबित हुए हैं. लगातार तीसरे दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ते क्रम में रही. रविवार को मुंबई से लौटे 14 लोगों के साथ कुल 19 पॉजिटिव केस सामने आए. नए संक्रमित की पहचान के बाद उनके संपर्क में आये लोगों की भी तलाश की जा रही है. मार्च के महीने में 2 तारीख को कोविड संक्रमितों का आंकड़ा शून्य के स्तर तक पहुंच गया था. जिसके बाद अब प्रयागराज में लोग कोरोना को लेकर बेहद लापरवाह दिख रहे हैं. हांलाकि मुंबई समेत पांच राज्यों में कोरोना वायरस का बढ़ता कहर नई मुसीबत खड़ी कर रहा है. 19 मार्च को जिले में 10 संक्रमित चिन्हित किए गए थे. 20 मार्च को यह संख्या बढ़कर 16 हो गई थी. वहीं 21 मार्च को संक्रमितों की संख्या फिर बढ़ी और 24 घंटे में 19 में पॉजिटिव मामले सामने आए. बड़ी बात यह है इन संक्रमितों में से अकेले 14 मुंबई से आए थे. इन सभी की रेलवे स्टेशन पर जांच की गई थी. संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा भी हाई अलर्ट मोड पर है. कोरोना संक्रमितों की पहचान करने के लिए बमरौली एयरपोर्ट, प्रयागराज जंक्शन रेलवे स्टेशन, प्रयागराज छिवकी रेलवे स्टेशनों के साथ ही बस अड्डों पर 10 टीमें लगाई गई हैं. एयरपोर्ट को छोड़कर अन्य स्थानों पर 24 घंटे कोरोना वायरस जांच की व्यवस्था की गई है. सीएमओ के मुताबिक 24 घंटे ड्यूटी पर मौजूद टीमों को निर्देश है कि ट्रेन से उतरने वाले कम से कम 10 फ़ीसदी मुसाफिरों की कोरोना जांच की जाए. औसतन इन स्थानों पर हर दिन 1000 से अधिक लोगों की जांच की जा रही है. स्वास्थ्य महकमे की सबसे बड़ी चिन्ता यही है कि होली के त्यौहार पर बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों की वजह से एक बार फिर से जिले में कोरोना का संक्रमण न फैले।

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज