LIVE NOW

Uttar Pradesh News Live Update: आज से शुरू हो रही है PCS-2019 Mains की परीक्षा

Uttar Pradesh News Live: 15 दिसंबर 2019 को पीसीएस एवं एसीएफ और आरएफओ प्री परीक्षा आयोजित हुई थी. 17 फरवरी 2020 को पीसीएस प्री का परिणाम घोषित किया गया था. दोनों भर्तियों में शामिल 529 पदों के लिए 6320 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित हुए थे.

Hindi.news18.com | September 22, 2020, 2:38 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 22, 2020

हाइलाइट्स

2:37 pm (IST)

लखनऊ: माफियाओं और उनके गुर्गों पर लखनऊ पुलिस की बड़ी कार्यवाई. डे लाइट में एक साथ 42 ठिकानों पर लखनऊ पुलिस की छापेमारी. मुख्तार अंसारी का करीबी अभिषेक सिंह बाबू गिरफ्तार. अभिषेक के कब्जे से एक पिस्टल और कारतूस बरामद. खान मुबारक और सलीम ,रुस्तम, सोहराब गैंग के कई गुर्गे हिरासत में. लखनऊ के कई इलाकों में चल रही है छापेमारी.

2:35 pm (IST)

बलिया: गरीब किशोरी के बैंक एकाउंट में डिपॉजिट हुए 10 करोड़. बैंक ने एकाउंट के ट्रांजेक्शन पर लगाई रोक. निरक्षर किशोरी के बैंक अकाउंट से हुआ लाखों का लेनदेन. इलाहाबाद बैंक की बांसडीह शाखा का मामला. बांसडीह क्षेत्र के रुकुनपुर गांव की रहने वाली है गरीब किशोरी. किशोरी ने मामले की शिकायत पुलिस से की. बैंक खाते में 10 करोड़ आने से गरीब परिवार हैरान परेशान. बैंक प्रबंधन मामले को लेकर दे रहा गोलमोल जवाब.

9:52 am (IST)

सुल्तानपुर: पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 बदमाश गिरफ्तार. मुठभेड़ के दौरान तीनों बदमाशों के पैर में लगी गोली. एक पुलिस सब इंस्पेक्टर भी मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से हुए घायल. तीनों बदमाशों समेत दरोगा का हॉस्पिटल में चल रहा इलाज. मौके पर पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा पुलिस बल के साथ मौजूद. 25 हजार इनामिया बदमाश को मुठभेड़ में पुलिस ने किया गिरफ्तार. ​बीते 16 सितंबर को गोसाईगंज थाना क्षेत्र के उघड़पुर चौराहे पर दिनदहाड़े बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की गोली मारकर बदमाशों ने उतारा था मौत के घाट.

9:06 am (IST)

प्रयागराज: बीएचयू के छात्र शिव कुमार त्रिवेदी के पुलिस कस्टडी से लापता होने का मामला. इलाहाबाद हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई आज. कोर्ट ने 22 सितम्बर से पहले छात्र को खोजकर सामने लाने का दिया था निर्देश. कोर्ट 22 सितंबर तक छात्र बरामद नहीं करने पर सीबीआई जांच की थी चेतावनी. कोर्ट ने तीन जुलाई को कहा था वाराणसी पुलिस या तो छात्र को बरामद करे या फिर सीबीआई जांच को रहे तैयार. पिछली सुनवाई पर वाराणसी एसएसपी भी कोर्ट में हुए थे पेश. छह महीने से लापता है BHU का छात्र शिव कुमार त्रिवेदी. लंका थाने से पुलिस कस्टडी से लापता हुआ था बीएससी सेकेंड इयर का छात्र.

9:04 am (IST)

प्रयागराज: विरोध प्रदर्शन और लाठी बांटने वाले जोंटी यादव समेत 11 सपा कार्यकर्ताओं को जेल. सपा नेता जोंटी यादव ने धूमनगंज क्षेत्र में कार्यकर्ताओं की बांटी थी लाठियां. कानून व्यवस्था से निपटने के लिए पुलिस व प्रशासन को दी थी खुली चुनौती. कार्यकर्ताओं को जुल्म और अन्याय के खिलाफ खुद ही लड़ने के लिए बांटी थी लाठियां. सोमवार को कलेक्ट्रेट पर हुए प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल. सभी 11 आरोपियों का सीआरपीसी की धारा 107-16 और 151 के तहत किया चालान. पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जेल.

9:03 am (IST)

मेरठ: पाबंदी के साथ आज से खुलेंगे धर्म स्थल. प्रशासन ने धार्मिक स्थल खोलने की अनुमति दी. आज दोपहर से खुल जायेगा औघड़नाथ मंदिर. मंदिर में दूर से होंगे आराध्य के दर्शन. श्रद्धालुओं में खुशी की लहर. सोशल डिस्टेंसिंग का किया जाएगा पालन. तीन शिफ्ट में होगी चर्च में प्रार्थना. अनुमति के बाद गुरुद्वारे में शुरू होगा शबद गायन. जामा मस्जिद में नमाज़ भी पढ़ी जा सकेगी.

9:02 am (IST)

मेरठ: चौधरी चरण सिंह में पढ़ाया जाएगा रामचरितमानस और गीता. श्रीमद् भागवत और रामचरितमानस का सर्टिफिकेट और डिप्लोमा कोर्स शुरू होगा. अकादमिक काउंसिल की बैठक में लगी मुहर

LOAD MORE
प्रयागराज. यूपी लोक सेवा आयोग (UP PSC) द्वारा आयोजित पीसीएस 2019 मेंस (PCS 2019 Mains Exam) परीक्षा मंगलवार से शुरू हो रही है. मेंस परीक्षा 22 से 26 सितंबर तक होगी.यह परीक्षा प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 से 12:30 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:00 से 5:00 तक होगी. 22 सितंबर को पहली पाली में अनिवार्य विषय सामान्य हिंदी और दूसरी पाली में निबंध का पेपर होगा. 23 सितंबर को पहली पाली में सामान्य अध्ययन प्रथम और दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन द्वितीय प्रश्न पत्र होगा. बता दें 15 दिसंबर 2019 को पीसीएस एवं एसीएफ और आरएफओ प्री परीक्षा आयोजित हुई थी. 17 फरवरी 2020 को पीसीएस प्री का परिणाम घोषित किया गया था. दोनों भर्तियों में शामिल 529 पदों के लिए 6320 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित हुए थे. बता दें इससे पहले 20 अप्रैल से मेंस परीक्षा होनी थी, लेकिन लॉकडाउन पर चलते आयोग ने परीक्षा टाल दी थी. उधर एसीएफ/आरएफओ मेंस परीक्षा को 15 अक्टूबर से कराने का निर्णय लिया गया है. आयोग केे परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने यह जानकारी दी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज