• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: आज से 18 साल से ऊपर वालों का रजिस्ट्रेशन, वैक्सीन को लेकर युवाओं में उत्साह

UP News Live Updates: आज से 18 साल से ऊपर वालों का रजिस्ट्रेशन, वैक्सीन को लेकर युवाओं में उत्साह

UP News Live Updates, 28 April: वैक्सीन लगवाने को लेकर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए संगम नगरी प्रयागराज के युवा भी बेहद उत्साहित हैं. इन युवाओं का कहना है कि उन्हें अपनी पढ़ाई या रोज़गार के सिलसिले में अक्सर ही बाहर निकलना पड़ता है. ऐसे में वैक्सिनेशन के बाद वह खुद को ज़्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे.

  • News18 Uttar Pradesh
  • | April 28, 2021, 09:27 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    14:54 (IST)

    अलीगढ़:  कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एएमयू ने लिया बड़ा फैसला. ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए एएमयू के मेडिकल कॉलेज में बनाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट. एएमयू के पीआरओ उमर सलीम पीरजादा ने दी ऑक्सीजन प्लांट बनने की जानकारी.

    12:09 (IST)
    प्रियंका गांधी द्वारा भेजा गया ऑक्सीजन टैंकर पहुचा लखनऊ.प्रियंका के कहने पर छत्तीसगढ़ के CM ने भेजवाई ऑक्सीजन टैंकर. लखनऊ के मेदांता अस्पताल में पहुंचा ऑक्सीजन टैंकर. छत्तीसगढ़ से चलकर लखनऊ पहुंचा ऑक्सीजन टैंकर. प्रियंका गांधी के प्रयास से कोरोना मरीजो को मिली बड़ी राहत.

    10:46 (IST)
    कानपुर: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बस पलटी. हादसे में दस घायल,तीन की हालत गम्भीर.दिल्ली से प्रवासी कामगारों को लेकर बिहार जा रही थी बस. बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के बरंडा गांव के पास की घटना.

    10:44 (IST)

    लखनऊ: चिनहट में  प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी भीषण आग. एक दर्जन फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू. चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने के कारण अबतक स्पष्ट नहीं. आग से हुआ लाखों  का नुकसान.

    10:43 (IST)
    आज़मगढ़: पूर्व राज्य सभा सांसद का कोरोना से निधन. पूर्व राज्य सभा सांसद व सपा के कद्दावर नेता बलिहारी बाबू का कोरोना से निधन. ऑक्सिजन की कमी से बलिहारी बाबू की हुई इलाज के दौरान मौत. हॉस्पिटल में बेड न मिलने की वजह से घर पर ही चल रहा था इलाज. शहर के हरवंसपुर स्थित आवास पर चल रहा था इलाज.

    10:41 (IST)
    औरैया: युवक की कोरोना से मौत के बाद हुई कांटेक्ट ट्रेसिंग.  25 लोग रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए.अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के आजाद नगर गढ़िया  का मामला.

    10:40 (IST)
    अयोध्या: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके सिन्हा का निधन. लखनऊ के एक निजी हॉस्पिटल में सांस लेने में तकलीफ होने के बाद हुआ निधन.

    9:47 (IST)
    आगरा में कोरोना का कहर जारी. सप्लाई इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत.  फिरोजाबाद में भर्ती थे अजय प्रताप. पंचायत चुनाव में ड्यूटी के बाद बिगड़ी थी हालत. एत्मादपुर में तैनात थे सप्लाई इंस्पेक्टर अजय.

    9:39 (IST)

    प्रयागराज: यूपी लोक सेवा आयोग से जुड़ी खबर. पीसीएस प्री 2021 की परीक्षा 23 जून को होगी आयोजित। 23 जिलों में दो पालियों में आयोजित होगी परीक्षा। सुबह 9:30 से 11:30 और दोपहर 2:30 से 4:30 के बीच आयोजित होगी परीक्षा। कोविड के चलते हर अभ्यर्थी को बैठने के लिए 2 वर्ग मीटर की दी जाएगी जगह. हर परीक्षा केंद्र पर 500 भर्ती ही देंगे परीक्षा। प्रयागराज, लखनऊ, गाजियाबाद गौतमबुद्धनगर सहित 23 जिलों में होगी परीक्षा। यूपी लोक सेवा आयोग के सचिव ने संबंधित जिलों के डीएम को लिखा पत्र.  जिलाधिकारियों से 25 अप्रैल तक परीक्षा केंद्रों का मांगा है प्रस्ताव। केन्द्र निर्धारण के लिए शहरी क्षेत्र के राजकीय व सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों को प्राथमिकता देने की कही है बात. पीसीएस 2021 में एसडीएम के 53 पदों समेत पीसीएस के कुल 538 पद हैं. इन पदों के लिए 691173 अभ्यर्थियों ने किया है आवेदन. 

    9:37 (IST)
    रायबरेली: रेलकोच कारखाने में लगी भीषण आग. लाखों का सामान धू-धू कर हो रहा स्वाहा दमकल मौके पर, आग बुझाने की कोशिश में जुटी। रेलकोच के लैब के बगल में लगी है आग. लालगंज कोतवाली के रेलकोच की घटना

    प्रयागराज. देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Corona Infection) के बीच एक मई से तीसरे चरण के कोविड वैक्सीनेशन (COVID Vaccination) की शुरुआत होने जा रही है. जिसके लिए 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन भी शुरु हो गया है. तीसरे चरण के वैक्सीनेशन में अठारह साल से ज़्यादा उम्र के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन लगने लगेगी. वैक्सीन लगवाने को लेकर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए संगम नगरी प्रयागराज के युवा भी बेहद उत्साहित हैं. इन युवाओं का कहना है कि उन्हें अपनी पढ़ाई या रोज़गार के सिलसिले में अक्सर ही बाहर निकलना पड़ता है. ऐसे में वैक्सिनेशन के बाद वह खुद को ज़्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे. युवाओं के मुताबिक़ वह उस पल का बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं, जब उन्हें वैक्सीन लगवाने का मौका मिलेगा। ज़्यादातर युवाओं का कहना है कि वह पहले दिन या पहले हफ्ते ही वैक्सीन लगवाना पसंद करेंगे. हांलाकि कुछ युवाओं के मन थोड़ी आशंकाएं और कुछ सवाल भी हैं. लेकिन युवाओं ने योगी सरकार से मांग की है कि जागरुकता कार्यक्रमों के जरिए वैक्सीन को लेकर लोगों का डर दूर किया जाना चाहिए. इसके साथ ही तीसरे चरण में 18 साल की आयु से उपर के सभी लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगाये जाने के योगी सरकार के ऐलान का भी युवा स्वागत कर रहे हैं. युवा भी मानते हैं कि कोरोना की सेकेंड वेब बेहद खतरनाक है. इसलिये पीएम मोदी ने युवाओं के वैक्सीनेशन का सही फैसला सही समय पर लिया है.
    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0