LIVE NOW

UP News Live Updates: गंगा किनारे शवों को दफनाने के मामले की हाईकोर्ट में सुनवाई आज

Uttar Pradesh News Live, June 10, 2021: इस प्रार्थना पत्र में शवों को दफनाए जाने के मामले की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग है. लापरवाही बरतने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की भी मांग की गयी है.

Hindi.news18.com | June 10, 2021, 10:57 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 10, 2021
10:57 am (IST)

सीतापुर: नगर पालिका प्रशासन की खुली पोल. पहली बारिश में ही लोगों के घरों में भरा पानी. नालों की सफाई ना होने के चलते लोगों के घरों में भरा पानी. बरसात से पहले नाला सफाई के सरकार ने दिए थे निर्देश. जिला व पालिका प्रशासन ने नहीं किया पालन. शहर कोतवाली इलाके के आर्य नगर मामला.

10:01 am (IST)
ललितपुर: महिला ने दो मासूम बच्चों को बांध में धकेल कर खुद भी फांसी लगाकर दी जान.बच्चों के शव बांध से बरामद. मां का शव भी बांध के पास फांसी के फंदे पर झूलता मिला. थाना गिरार अंतर्गत लोअर रोहणी बांध की घटना. घरेलू कलह के चलते जान देने की आंशका. पुलिस जांच में जुटी.

9:59 am (IST)
सीतापुर: बारिश का कहर।दीवार गिरने से दादी-पोती की मौत.मूसलाधार बारिश के चलते गिरी दीवार. मिश्रिख कोतवाली इलाके के जगदीशपुर गांव में हुआ हादसा.

9:58 am (IST)

राजधानी लखनऊ में बारिश के बाद विभिन्न इलाकों में जलजमाव और नालों में पानी उफनता हुआ दिखाई दिया. राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके इंदिरा नगर, गोमती नगर जानकीपुरम और शहीद पथ के आसपास कई रिहायशी इलाकों में जबरदस्त पानी भरा हुआ है. राजधानी लखनऊ में आज होने वाली तेज बारिश से प्रशासन की व्यवस्था की पोल भी खुलती नजर आई.

LOAD MORE
प्रयागराज. कोरोना संक्रमण को लेकर कायम जनहित याचिका (PIL) पर इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में गुरुवार को सुनवाई होगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच प्रबंधन की मॉनिटरिंग कर रही है. आज की सुनवाई में गंगा किनारे बड़ी संख्या में शवों को दफनाए जाने का मामला भी कोर्ट के संज्ञान में लाया जाएगा. केस से जुड़े वकील विजय चंद श्रीवास्तव ने मीडिया रिपोर्टस को आधार बनाया है. इस प्रार्थना पत्र में शवों को दफनाए जाने के मामले की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग है. लापरवाही बरतने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की भी मांग की गयी है. गंगा की कगार पर कब्र बनाकर दफनाए गए शवों का सम्मान के साथ दाह संस्कार कराने की भी मांग याचिका में की गई है. शवों की वजह से राष्ट्रीय नदी गंगा के बड़े पैमाने पर प्रदूषित होने की आशंका जताई गई है. दोपहर 2:15 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग से मामले की सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस संजय यादव और जस्टिस प्रकाश पाडिया की डिवीजन बेंच यह सुनवाई करेगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज