LIVE NOW

UP News Live Updates: प्रयागराज के ग्रामीण इलाकों में कोरोना जांच से बच रहे लोग, प्रशासन जागरूक करने में जुटा

Uttar Pradesh Live News, May 12, 2021: ग्राम प्रधान का कहना है कि गांव में कई लोग अभी भी संक्रमित है, लेकिन सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि गांव के लोग कोरोना जांच के लिए आसानी से तैयार नहीं होते हैं. हांलाकि प्रशासन ने गांव को कंटेनमेंट जोन बना दिया है और गांव में जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीमें ग्रामीणों को कोविड जांच के लिए लगातार जागरुक कर रहे हैं.

Hindi.news18.com | May 12, 2021, 2:36 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 12, 2021
2:36 pm (IST)

रायबरेली: क्रिकेटर आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन. आरपी सिंह ने ट्वीट कर दी जानकारी.

2:27 pm (IST)

संभल: प्राइवेट डाक्टर के इलाज के बाद 7 माह के मासूम की मौत. पिता ने लगाया  कुत्ते का ब्लड चढ़ाने का आरोप. मासूम की मौत के बाद परिजनों का हंगामा. बहजोई थाना इलाके का मामला.

12:51 pm (IST)

गाजीपुर: बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी ने कोविड आपदा में सरकारी इलाज पर खड़े किए सवाल. आपदा में कोई किसी का बैरी नही होता. देश में आपदा को अवसर बनाया जा रहा.
पप्पू यादव मदद के लिए आगे आये, तो जेल जाना पड़ा. छोटा राजन का एम्स में इलाज हुआ, वो ठीक हो गए. शहाबुद्दीन को डीडीयू हॉस्पिटल भेज गया, जहां वेंटिलेटर नहीं था. ऐसी व्यवस्था की गई कि शहाबुद्दीन चले गए. अब आजम खां के जान के लाले पड़े हैं. आजम खां के लिए ताना बाना रचा जा रहा है. लगता है आजम खां के लिए सारी योजनाएं बना ली गयी हैं.

9:55 am (IST)

मेरठ: अक्षय तृतीया के दिन होगा विशेष महायज्ञ अभियान. 2500 जगहों पर होंगे हवन के कार्यक्रम. 14 मई को शुभ मुहूर्त में अभियान. पुजारी और श्रद्धालु जीवन रक्षा की कामना करेंगे. मंदिरों के पुजारी और भक्त घर पर हवन करेंगे. कोविड नियमों का पालन करते हुए होगा यज.्ञ

9:54 am (IST)
मथुरा: 14 मई को बाँके बिहारी मंदिर के कपाट रहेंगे बंद.अक्षय तृतीया को श्रद्धालुओं का नहीं होगा प्रवेश. भगवान की चंदन सेवा व भोग सेवा रहेगी जारी. मंदिर मैनेजर व्यवस्थापक मुनीश ने दी जानकारी.

8:48 am (IST)

बिजनौर से बसपा सांसद मलूक नागर ने मरीज़ों से लापरवाही को लेकर सीएमओ की शिकायत की. सांसद ने यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह से सीएमओ डॉ विजय यादव की शिकायत की है. कोविड तीमारदारों व जनता के साथ अभद्र व्यवहार करने का लगाया आरोप. मलूक नागर ने सीएमओ पर सख्त कार्यवाही करने का आग्रह किया. साथ ही अस्पताल में बंद पड़े वेंटिलेटर को शुरू करने की मांग भी की.

8:47 am (IST)
मेरठ: किसान नेता बाबा इलम सिंह का निधन.भाकियू के झंडे से लिपटकर विदा हुए इलम सिंह. 97 वर्ष की आयु में निधन. बाबा इलम सिंह के निधन से किसानों में शोक की लहर.

8:45 am (IST)

रायबरेली: आईटीआई परिसर के वृतांत हॉस्पिटल में सुबह से धरने पर बैठे BJP नेता. अस्पताल पर अवैध वसूली का लगा रहे आरोप. देर रात पुलिस बल के साथ पहुंची ट्रेनी SDM शिखा ने लिया ज्ञापन. 24 घंटे में अस्पताल संचालक पर कार्यवाई का आश्वासन.

8:44 am (IST)
ग़ाज़ियाबाद: पति की कोरोनावायरस से मौत के बाद डिप्रेशन में आई पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान. सिहानी गेट थाना क्षेत्र के नेहरू नगर थर्ड का मामला.  55 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्.या 

8:43 am (IST)
रामपुर: सांसद आज़म खान के एक करीबी के दो बेटों की कोरोना से मौत. आज़म के बेहद करीबी है कारोबारी राकेश जैन.राकेश जैन के दोनों बेटों की हुई मौत. सीके एसोसिएट कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक है राकेश जैन. इस कंस्ट्रक्शन कम्पनी ने जौहर यूनिवर्सिटी की इमारतों का कराया है निर्माण.

LOAD MORE
प्रयागराज. यूपी में कई बड़े शहरों के बाद अब ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना (COVID-19) का कहर जारी है. बात अगर संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) की करें तो यहां के तमाम गांवों में कोरोना ने तेज़ी से पांव पसारे हैं. कई गांवों से लोगों के बीमार होने और अचानक मौत होने की खबरें लगातार सामने आ रही है. न्यूज 18 की टीम ने कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित गांवों में से एक गांव का दौरा किया. गंगापार इलाके के मऊआइमा ग्राम सभा के 'चौहान का पूरा मज़रा' नाम के इस मजरे की आबादी लगभग दो हज़ार के आस-पास है, जहां कोरोना के चलते चार लोगों को मौत हो चुकी है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग संक्रमित है. ज्यादातर संक्रमित अपने घर पर रहकर की इलाज करवा रहे हैं. बड़ी बात ये है कि बेहद गरीब और पिछड़े समाज से जुड़े इस मजरे के लोग बीमारी और मौतों की वजह कोरोना को मानने से ही इनकार करते हैं. कोरोना के बारे में सवाल पूछने पर ही नाराज़ भी होते हैं. लेकिन ग्राम प्रधान के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग ने गांव में चार लोगों की मौत कोरोना से होने की पुष्टि की है. ग्राम प्रधान का कहना है कि गांव में कई लोग अभी भी संक्रमित है, लेकिन सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि गांव के लोग कोरोना जांच के लिए आसानी से तैयार नहीं होते हैं. हांलाकि प्रशासन ने गांव को कंटेनमेंट जोन बना दिया है और गांव में जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीमें ग्रामीणों को कोविड जांच के लिए लगातार जागरुक कर रहे हैं. गांवों में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए जिले में गांव-गांव कोरोना जांच को लेकर पांच मई से चलाया जा रहा अभियान भी 15 मई तक बढ़ा दिया गया है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज