LIVE NOW

UP News Live Update: सुप्रीम कोर्ट ने 2 मई को पंचायत चुनाव की मतगणना की दी अनुमति

Uttar Pradesh News, 1 May, 2021 Live: यूपी पंचायत चुनाव की 2 मई को होने वाली मतगणना को स्थगित करने को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि हम इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश में दखल की जरूरत नहीं समझते. जो प्रोटोकॉल हमारे सामने रखा गया, उसका पूरी तरह पालन हो. मतगणना केंद्र के बाहर सख्त कर्फ्यू हो. कोई विजय रैली न निकाली जाए.

Hindi.news18.com | May 1, 2021, 3:05 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 1, 2021
UP News Live Update: सुप्रीम कोर्ट ने 2 मई को पंचायत चुनाव की मतगणना की दी अनुमति

हाइलाइट्स

2:13 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के जौनपुर में ऐसा मामला सामने आया है, जो सरकारी अफसरों की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हैं. यहां तड़पते मरीज की मदद करने पर मुकदमा हो गया है. जी हां, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लापरवाही की गई और युवक पर केस दर्ज करा दिय गया. बता दें दो दिन पहले फर्श पर तड़पते मरीज का वीडियो वायरल हुआ था. इस मामले में मरीजों को अपने पास से ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया कराने वाले विक्की समेत तीन लोगों पर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. अस्पताल के सीएमएस डॉ अनिल कुमार ने ये केस दर्ज कराया है.  


1:21 pm (IST)
अमरोहा में बीजेपी के पूर्व सांसद कंवर सिंह तंवर कोरोना काल मे मदद को आगे आए हैं. उन्होंने अपने पास 50 लख रुपए जिलाधिकारी उमेश मिश्र को दान दिए हैं. पूर्व सांसद ने जनपद वासियों को ऑक्सीजन के प्लांट के लिए ये रुपए दिए हैं. माना जा रहा है कि इससे जिले को जल्द ही आक्सीजन सुबिधा मिलेगी. यही नहीं पूर्व सांसद ने 2 एम्बुलेंस डिस्पेंसरी जिले के प्रशासन को मदद के लिए सौपी है.


1:11 pm (IST)
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पंचायत चुनाव में शिक्षकों की मौतो को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है.


12:45 pm (IST)
यूपी पंचायत चुनाव की 2 मई को होने वाली मतगणना को स्थगित करने को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि हम इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश में दखल की ज़रूरत नहीं समझते. जो प्रोटोकॉल हमारे सामने रखा गया, उसका पूरी तरह पालन हो. मतगणना केंद्र के बाहर सख्त कर्फ्यू हो. कोई विजय रैली न निकाली जाए.

11:01 am (IST)
आगरा के एत्मादपुर इलाके के रिंग रोड पर दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक बेकाबू कार डिवाइडर से टकराई. हादसा इतना भीषण था कि इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में दो महिलाएं एक पुरुष शामिल हैं. वहीं तीन बच्चों समेत 6 लोग घायल हैं. पता चला कि ये परिवार शादी समारोह से वापस लौट रहा था.


10:49 am (IST)
उत्तर प्रदेश की बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कोरोना वैक्सीनेशन में सभी को बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है. उन्होंने इस अभियान में सभी सरकारों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर खुलकर समने आने की बात कही है. साथ ही कहा है कि बड़े-बड़े पूंजीपति और धन्नासेठ भी इसमें मदद करें, जो चुनावी बॉण्ड के माध्यम से पार्टियों की फंडिंग करते रहे हैं. 


10:27 am (IST)
पूरा उत्तर प्रदेश कोरोना महामारी से जूझ रहा है. दिन पर दिन केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं, वही मौतों का आंकड़ा भी इसी तरह बढ़ रहा है. इस कठिन परिस्थिति में खाकी का मानवीय चेहरा कई जगह देखने को मिला है. यूपी पुलिस के जवान कहीं किसी को अस्पताल में भर्ती करा रहे हैं, तो कहीं अनाथ शव का अंतिम संस्कार कर रहे हैं. यूपी पुलिस ने ट़्विटर पर कुछ ऐसी ही तस्वीरें शेयर की हैं.


10:24 am (IST)
राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) से खबर है. कोविड संक्रमण ने लोगों के मन में ऐसा डर बिठाया है कि रिश्तों की डोर टूटती नजर आ रही है. हालात यह हो गये हैं कि सामान्य मौत होने पर भी लोग अंतिम संस्कार में जाने से बच रहे हैं. ऐसी कई तस्वीरें देश के हर तरफ से आ रही हैं. अयोध्या में रिश्तेदारों व पड़ोसियों के सामने न आने पर बेटियों ने अपने पिता को कंधा दिया और अंतिम सस्कार भी किया.


LOAD MORE
UP News Live Update यूपी पंचायत चुनाव की 2 मई को होने वाली मतगणना को स्थगित करने को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि हम इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश में दखल की जरूरत नहीं समझते. जो प्रोटोकॉल हमारे सामने रखा गया, उसका पूरी तरह पालन हो. मतगणना केंद्र के बाहर सख्त कर्फ्यू हो. कोई विजय रैली न निकाली जाए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज