DGP ओपी सिंह नहीं लेंगे इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की मानद उपाधि, विवादों की वजह से किया इंकार

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Allahabad Central University) के दीक्षांत समारोह में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने यूनिवर्सिटी की मानद उपाधि लेने से भी इंकार कर दिया है.

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2019, 11:05 AM IST
DGP ओपी सिंह नहीं लेंगे इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की मानद उपाधि, विवादों की वजह से किया इंकार
विवादों के बाद यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की मानद उपाधि लेने से इंकार कर दिया है.
Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2019, 11:05 AM IST
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Allahabad Central University) के दीक्षांत समारोह में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने यूनिवर्सिटी की मानद उपाधि लेने से भी इंकार कर दिया है. इसके साथ ही डीजीपी के समारोह में आने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. डीजीपी ओपी सिंह ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को चिट्ठी लिखकर अपना नाम चुने जाने पर आभार जताया. और मानद उपाधि नहीं लेने की जानकारी दी.

बता दें इस मानद उपाधि को लेकर यूनिवर्सिटी के कई छात्र और पूर्व शिक्षक विरोध कर रहे थे. बुधवार को इस मामले में दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस भी हुई थी. इसके बाद से ही दीक्षांत समारोह के दौरान हंगामे की संभावना व्यक्त की जा  रही थी.

बता दें समारोह में शिरकत करने मुख्य अतिथि के तौर पर नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी पहुंचे हैं. कार्यक्रम के अनुसार डीजीपी ओपी सिंह के साथ ही पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर केशरीनाथ त्रिपाठी को मानद उपाधि दी जानी है. इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में 22 साल बाद ये दीक्षांत समारोह हो रहा है. दीक्षांत समारोह इसलिए और भी महत्व्पूर्ण है क्योंकि सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलने के बाद पहला दीक्षांत समारोह है.

ये भी पढ़ें:

9वीं की छात्रा को प्रयागराज ले जाकर 2 दिन तक किया गैंगरेप, फिर...

हत्या के मामले में पूर्व विधायक पूजा पाल पर सीबीआई ने दर्ज की FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 11:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...