लाइव टीवी

VHP केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक शुरू, राम मंदिर निर्माण की तारीख पर होगा ऐलान
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 20, 2020, 12:32 PM IST
VHP केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक शुरू, राम मंदिर निर्माण की तारीख पर होगा ऐलान
VHP मार्गदर्शक मंडल की आज होगी बैठक (file photo)

बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मंडल के सदस्य हैं, लेकिन आज की बैठक में वह शामिल नहीं होंगे. मार्गदर्शक मंडल की बैठक के अगले दिन वीएचपी ने संत सम्मेलन का आयोजन किया है. संत सम्मेलन में आज की बैठक में लिए गए फैसलों पर मुहर लगाई जाएगी.

  • Share this:
प्रयागराज. अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Temple) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला आने के बाद विश्व हिन्दू परिषद (VHP) की केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक सोमवार को शुरू हो चुकी है. सुबह 10:30 बजे से विहिप के शिविर में बैठक शुरू होगी. इस बैठक में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारीख का एलान होना तय माना जा रहा है. इस अहम बैठक में केंद्र सरकार और प्रस्तावित ट्रस्ट से मंदिर निर्माण का शिलान्यास 2 अप्रैल को रामनवमी या फिर 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया पर कराए जाने की सिफारिश भी की जा सकती है.

केंद्रीय मार्गदर्शक की बैठक में मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होने पर मोदी सरकार को धन्यवाद भी दिया जा सकता है. अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद वीएचपी का यह पहला बड़ा कार्यक्रम माघ मेले में होने जा रहा है. इस महत्वपूर्ण बैठक में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाए जाने और समान नागरिक कानून बनाए जाने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा. बैठक में वीएचपी के सभी बड़े पदाधिकारियों के साथ ही मार्गदर्शक मंडल में शामिल तमाम साधू संत शामिल रहेंगे.

बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मंडल के सदस्य हैं, लेकिन आज की बैठक में वह शामिल नहीं होंगे. मार्गदर्शक मंडल की बैठक के अगले दिन वीएचपी ने संत सम्मेलन का आयोजन किया है. संत सम्मेलन में आज की बैठक में लिए गए फैसलों पर मुहर लगाई जाएगी. संत सम्मेलन में देशभर से करीब 2000 साधु संत शिरकत करेंगे.

ये भी पढ़ें:

SC: इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने के खिलाफ याचिका पर योगी सरकार को नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 12:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर