लाइव टीवी

CAA-NRC के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं का धरना अपने आप समाप्त हो जायेगा: कोकजे
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 4, 2020, 9:30 AM IST
CAA-NRC के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं का धरना अपने आप समाप्त हो जायेगा: कोकजे
मुस्लिम महिलाओं का धरना अपने आप समाप्त हो जायेगा

विष्णु सदाशिव कोकजे ने कहा है कि मुस्लिम महिलायें बुर्के में रहती हैं और उनके समाज में काफी पिछड़ापन भी है. जिसके चलते परिवार के मर्द ही उन्हें इस तरह की गलत जानकारियां दे रहे हैं.

  • Share this:
प्रयागराज. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर ही प्रयागराज (Prayagraj) के मंसूर अली पार्क (Mansoor Ali Park) में भी मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) का धरना (Dharna) मंगलवार को भी जारी है. मुस्लिम महिलाओं के आन्दोलन को लेकर विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के केन्द्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इस आन्दोलन को आधार हीन बताते हुए कहा है कि ये आन्दोलन अपने आप ही समाप्त हो जायेगा. कोकजे ने कहा है कि पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है. सुप्रीम कोर्ट फैसला आने के बाद सभी को इसका फैसला मानना बाध्यकारी होगा.

इसके बाद नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चलाये जा रहे आन्दोलन स्वत: समाप्त हो जायेंगे. उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट यह तय करेगा कि नागरिकता संशोधन कानून वास्तव में संवैधानिक है या असंवैधानिक. वीएचपी के विष्णु सदाशिव कोकजे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जब यह तय कर देगा तो उसका आदेश सभी को मानना ही पड़ेगा. उन्होंने कहा है कि मुस्लिम महिलाओं को भड़काकर ये आन्दोलन कराये जा रहे हैं. सीएए के साथ एनसीआर और एनपीए को जोड़कर मुसलमानों में भ्रम फैलाया जा रहा है. मुस्लिम महिलाओं को यह बताया जा रहा है कि उन्हें हिन्दुस्तान के बाहर कर दिया जायेगा और डिटेंशन सेंटरों में डाल दिया जायेगा.

विष्णु सदाशिव कोकजे ने कहा है कि मुस्लिम महिलायें बुर्के में रहती हैं और उनके समाज में काफी पिछड़ापन भी है. जिसके चलते परिवार के मर्द ही उन्हें इस तरह की गलत जानकारियां दे रहे हैं. उन्होंने कहा है कि इस आन्दोलन का एक बेहतर पहलू यह भी है कि इसके जरिए मुस्लिम महिलायें बाहर निकलीं हैं. इससे उन्हें इस बात का पता चलेगा कि किस बात पर उन्हें आन्दोलन करना चाहिए और किस बात पर नहीं करना चाहिए.

विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने कहा है कि आने वाले समय में ये मुस्लिम महिलायें अपने समाज में फैली कुरीतियों पर्दा प्रथा और तीन तलाक के खिलाफ भी आन्दोलन करेंगी, जो कि इस आन्दोलन की एक अच्छी बात भी होगी. उन्होंने कहा है कि जम्मू कश्मीर से धारा 370और 35 हटाये जाने, तीन तलाक का कानून लाये और राम जन्म भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने की हताशा और निराशा नागरिकता संशोधन कानून के विरोध रुप में निकाली जा रही है. कोकजे ने आरोप लगाया है कि वोट बैंक की खातिर विपक्षी दल सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों में उनका साथ दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

रंजीत हत्याकांड: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताई चिंता, पुलिस कमिश्नर और डीएम से की बातचीत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 9:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर