लाइव टीवी

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के VC, रजिस्ट्रार, पीआरओ समेत कई ने दिया इस्तीफा

News18Hindi
Updated: January 2, 2020, 10:43 AM IST
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के VC, रजिस्ट्रार, पीआरओ समेत कई ने दिया इस्तीफा
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति ने दिया भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर इस्तीफा.

कुलपति ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय और चीफ प्रॉक्टर ने कुलपति को इस्तीफा भेजा . कुलपति के इस्तीफे को मंत्रालय ने मंजूर करते हुए राष्ट्रपति के पास फाइल भेज दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2020, 10:43 AM IST
  • Share this:
प्रयागराज. इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कुलपति रतनलाल हांगलू, चीफ प्रॉक्टर रामसेवक दुबे, रजिस्ट्रार एनके शुक्ला व पीआरओ चितरंजन कुमार ने अपना इस्तीफा दे दिया. रतनलाल हांगलू ने खुद न्यूज 18 से इस्तीफे की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि उनके साथ षडयंत्र किया गया है. हांगलू ने कहा ईमानदार लोगों के साथ ऐसा ही होता है.

छात्रों ने खोल रखा था मोर्चा
बता दें पिछले कुछ दिनों से विवादों के चलते वीसी रतनलाल हांगलू सुर्खियों में थे. रतनलाल हांगलू के इस्तीफे की मांग को लेकर महिला छात्रावास के बाहर धरना चल रहा था. पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने वीसी के खिलाफ मोर्चा खोला था. महिला छात्रावास में छात्राओं की सुरक्षा का मुद्दा राज्यसभा में भी उठा था.

इन्होने भी दिया इस्तीफा

उधर देर शाम पीआरओ चितरंजन कुमार ने बयान जार कर कहा कि विश्विद्यालय के कामकाज में बाहरी दखलंदाजी बढ़ गई है. ऐसे विपरीत प्रस्थितियों में कार्य करने में असमर्थ हूं. पीआरओ के मुताबिक कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस्तीफा दिया, हालांकि उन्होंने किसी के नाम का खुलासा नहीं किया. चीफ  प्राॅक्टर प्रो. रामसेवक दूबे ने भी देर शाम पद से इस्तीफा दे दिया.

इस्तीफा मंजूर भी हुआ
कुलपति ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय और चीफ प्रॉक्टर ने कुलपति को इस्तीफा भेजा . कुलपति के इस्तीफे को मंत्रालय ने मंजूर करते हुए राष्ट्रपति के पास फाइल भेज दी है. प्रोफेसर हांगलू के चार साल का कार्यकाल 30 सितंबर 2020 को पूरा हो रहा है. उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार साल के पहले दिन उन्होंने देर शाम इस्तीफा भेजा, जिसे मंत्रालय ने फौरन मंजूर भी कर लिया.

ये भी पढ़ेंः CAA हिंसा पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, PFI से जुड़े 25 लोग गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 4:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर