उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया इलाहाबाद हाईकोर्ट में नए भवन का लोकार्पण

उप राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि न्याय प्रक्रिया में सूचना तकनीक का बेहतर इस्तेमाल किया जाना चाहिए. नायडू ने कहा कि लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने में न्यायालयों की भूमिका बड़ी महत्वपूर्ण है.

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 13, 2018, 2:00 PM IST
उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया इलाहाबाद हाईकोर्ट में नए भवन का लोकार्पण
नए भवन का लोकार्पण
Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 13, 2018, 2:00 PM IST
उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को संगम नगरी इलाहाबाद पहुंचे हैं. उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में नए भवन का लोकार्पण किया. इस मौके पर नायडू ने कहा कि मुझे नए भवन का लोकार्पण करते हुए हर्ष का अनुभव हो रहा है. उपराष्ट्रपति ने साथ ही कहा कि जिस तरीरके से अदालतों में लंबित मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है उसे देखते हुए न्यायालयों को लोक अदालतों, ग्राम न्यायालयों और फास्ट ट्रैक अदालतों का अधिक से अधिक इस्तेमाल करना चाहिए.

उप राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि न्याय प्रक्रिया में सूचना तकनीक का बेहतर इस्तेमाल किया जाना चाहिए. नायडू ने कहा कि लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने में न्यायालयों की भूमिका बड़ी महत्वपूर्ण है. गौरतलब है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अपने अस्तित्व के 150 वर्ष पूरे किये हैं. इस अवसर पर उनके साथ राज्यपाल रामनाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे.

इलाहाबाद पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू


इससे पहले उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू संगम नगरी इलाहाबाद पहुंचे. इलाहाबाद के बमरौली हवाई अड्डे पर उनका स्वागत राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. उप राष्ट्रपति बनने के बाद नायडू पहली बार इलाहाबाद आए हैं.

ये भी पढ़ें:

AMU कैंपस में 'आजादी' के नारे लगाने वाले 9 छात्रों को नोटिस

मुगलसराय: लालकुंआ एक्सप्रेस की चपेट आकर 5 यात्रियों की दर्दनाक मौत
Loading...
मायावती के बंगले के बाद योगी आदित्यनाथ ने शिवपाल यादव को दी जेड-प्लस सुरक्षा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर