होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

प्रयागराज: 10 जून के बवाल के बाद सतर्क प्रशासन, अराजक तत्वों को किया जा रहा है चिन्हित

प्रयागराज: 10 जून के बवाल के बाद सतर्क प्रशासन, अराजक तत्वों को किया जा रहा है चिन्हित

प्रयागराज में आगामी त्यौहारों के मद्देनजर 10 जून को हुई हिंसा के बाद पहली बार हुई सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक बुलाई गई है.

प्रयागराज में आगामी त्यौहारों के मद्देनजर 10 जून को हुई हिंसा के बाद पहली बार हुई सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक बुलाई गई है.

Prayagraj News: आगामी त्यौहारों के मद्देनजर 10 जून को हुई हिंसा के बाद पहली बार हुई सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक बुलाई गई है, अधिकारियों ने बकरीद, श्रावण मास और कावड़ यात्रा को लेकर निर्देश दिए हैं.

प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज में आगामी त्यौहारों के मद्देनजर गुरुवार शाम खुल्दाबाद थाना क्षेत्र में सेंट्रल पीस कमेटी की अहम बैठक हुई. 10 जून को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा और बवाल के बाद हुई सेंट्रल पीस कमेटी की पहली बैठक में आगामी त्यौहारों को लेकर विचार विमर्श किया गया. आगामी त्यौहारों बकरीद, कांवड़ यात्रा और श्रावण मास में पड़ने वाले सोमवार व नागपंचमी को सकुशल संपन्न कराने के लिए लोगों से अपील की गई.

इस मौके पर 10 जून को अटाला इलाके में हुई हिंसा और बवाल का भी अधिकारियों ने जिक्र किया गया. अधिकारियों ने पीस कमेटी के सदस्यों से अपील की कि वे अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन सही ढंग से करें. ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति दोबारा ना हो और शहर का अमन चैन न बिगड़े. सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक में मौजूद एडीएम सिटी मदन कुमार और एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने लोगों से अपील की कि पिछली गलतियों से सबक लेते हुए आगामी त्यौहारों को शांति और सौहार्द के साथ मनाएं.

अराजक तत्वों को कर रहे हैं चिन्हित, करेंगे कार्रवाई
इसके साथ ही अन्य लोगों को भी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए समझाने का प्रयास करें. इस बैठक में सेंट्रल पीस कमेटी के सदस्य, व्यापारी और पार्षदगण शामिल हुए. एसपी सिटी के मुताबिक लोगों से जो सुझाव आए हैं, उसके तहत आगामी त्यौहारों को लेकर तैयारियां की जाएंगी. उन्होंने कहा है कि सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक में पिछली घटना का भी रिव्यू किया गया है. उन्होंने कहा है कि 10 जून की घटना को लेकर पीस कमेटी ने अफसोस जाहिर किया है और अपनी चूक को भी महसूस किया है.

एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने कहा है कि सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक के बाद पुलिस और प्रशासन इस बात के लिए आश्वस्त है कि आगामी त्यौहार भी सकुशल और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होंगे. उनके मुताबिक आगामी त्यौहारों को लेकर पुलिस की तैयारी पूरी की जा रही है. उन्होंने कहा है कि अराजक तत्वों को चिन्हित भी किया जा रहा है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. ताकि वह त्यौहारों में किसी तरह का खलल ना डाल सकें.

बकरीद में कुर्बानी देकर तय रास्तों से ले जाएंगे: एसपी सिटी
वहीं बकरीद में कुर्बानी देने को लेकर भी एसपी सिटी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि निश्चित किए स्थान पर ही कुर्बानी दी जाएगी. इसके साथ ही मांस को ढंक कर ही तय रास्तों से ही ले जाया जाएगा. ताकि किसी की धार्मिक भावनाएं आहत ना हों. वहीं बकरा मंडी में अवैध वसूली की शिकायत मिलने पर एसपी सिटी ने कहा है कि जांच के बाद इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि किसी भी रूप में किसी भी व्यक्ति को जो परंपरागत त्यौहार हैं बाधक बनेगा तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

एसपी सिटी ने कहा है कि नगर निगम बकरीद के दिन साफ सफाई और पानी के टैंकरों की जरूरत होगी व्यवस्था सुनिश्चित करेगा. सेंट्रल पीस कमेटी की इस बैठक में पुलिस प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे.

Tags: Prayagraj News, Prayagraj Police

अगली ख़बर