Lockdown 3.0: Corona संकट के बीच मिली खुशखबरी, महिला ने ट्रेन में दिया बच्ची को जन्म
Surat News in Hindi

Lockdown 3.0: Corona संकट के बीच मिली खुशखबरी, महिला ने ट्रेन में दिया बच्ची को जन्म
प्रयागराज में श्रमिक स्पेशल ट्रेन में महिला ने बच्ची को जन्म दिया.

नैनी और प्रयागराज (Prayagraj) स्टेशनों के बीच श्रमिक स्पेशल ट्रेन में ही बच्ची पैदा हुई. रेलवे डॉक्टर शालिनी सिंह ने मां और बेटी का स्वास्थ्य परीक्षण किया. डॉ शालिनी के अनुसार डिलिवरी के बाद जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. इसके बाद रेलवे एम्बुलेंस द्वारा महिला को महिला जिला चिकित्सालय डफरिन भेजा गया.

  • Share this:
प्रयागराज. कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) राज्य के कई कामगार और श्रमिक दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं. वे घर आने की कोशिश में हैं. ऐसे लोगों के लिए योगी सरकार (Yogi Government) ने महाअभियान छेड़ दिया है. रेलवे के सहयोग से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें (Shramik Special Trains) चलाई जा रही हैं. इनसे देश भर से लोग यूपी के अपने जिलों में पहुंच रहे हैं. ऐसी ही एक ट्रेन में सोमवार को एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया.

नैनी और प्रयागराज स्टेशनों के बीच बच्ची का जन्म

पता चला कि नैनी और प्रयागराज स्टेशनों के बीच ट्रेन में ही बच्ची पैदा हुई. प्रयागराज स्टेशन पर रेलवे डॉक्टर शालिनी सिंह ने मां और बेटी का स्वास्थ्य परीक्षण किया. डॉ शालिनी के अनुसार डिलिवरी के बाद जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. इसके बाद रेलवे एम्बुलेंस द्वारा महिला को महिला जिला चिकित्सालय डफरिन भेजा गया. जानकारी के अनुसार महिला का नाम सोनी मिश्रा पत्नी आशीष मिश्र है. वह ट्रेन नम्बर 09705 से सूरत से चलकर 3 बजकर 35 मिनट पर प्रयागराज पहुंची थी. कोच संख्या WR 201466 में सीट नम्बर 59 पर महिला यात्रा कर रही थी. ये परिवार प्रयागराज के मेजा थाना क्षेत्र के दहिया का रहने वाला है.



एक दिन में 3 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से पहुंचे 3500 यात्री
बता दें प्रयागराज जंक्शन पर सोमवार को 3 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें पहुंचीं. गुजरात के नवसारी से 24 कोच की स्पेशल ट्रेन 09645 सुबह 08.40 बजे पहुंची. इस ट्रेन में कुल 1178 यात्री आए. सभी यात्रियों को 38 बसों से उनके गृह जनपद भेजा गया है. इसके बाद सूरत से 22 कोच की स्पेशल ट्रेन 09705 लगभग 03.35 बजे पहुंची. इस ट्रेन से कुल 1200 यात्री आए. वहीं पुणे से 24 कोच की स्पेशल ट्रेन 01960 लगभग सात बजे पहुंची. इस ट्रेन से कुल 1200 यात्री पहुंचे. सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग के बाद बसों से उनके गृह जनपद रवाना किया गया.

इनपुट: सर्वेश दुबे

ये भी पढ़ें: Lockdown 3.0: मुम्बई के दर्जनों ऑटो रिक्शा चालक 1500 KM दूर पहुंचे प्रयागराज

Lockdown बढ़ा तो कैसे मनाएंगे ईद? आया दारुल उलूम फरंगी महल का फतवा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज