योगी सरकार ने UP के 33 बड़े माफियाओं की तैयार की लिस्ट, प्रयागराज के ये 4 बड़े अपराधी शामिल
Allahabad News in Hindi

योगी सरकार ने UP के 33 बड़े माफियाओं की तैयार की लिस्ट, प्रयागराज के ये 4 बड़े अपराधी शामिल
(बाएं से) दिलीप मिश्रा, अतीक अहमद और बच्चा पासी

आईजी रेंज प्रयागराज (Prayagraj) केपी सिंह ने बताया कि जानकारी के अनुसार इन अपराधियों के खिलाफ पुराने मुकदमे खुलेंगे और जो बाहर हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा.

  • Share this:
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद योगी सरकार (Yogi Government) सख्त नजर आ रही है. अपराधियों पर शिकंजा कसने की तैयारी में योगी सरकार ने सूबे के 33 बड़े माफियाओं (33 Mafia) की लिस्ट तैयार की है. इसमें प्रयागराज (Prayagraj) के भी 4 बड़े अपराधियों के नाम भी शामिल हैं. बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Ateeq Ahmad), बीएसपी पार्षद बच्चा पासी (Baccha Pasi) का नाम इस लिस्ट में है. वहीं सपा नेता पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा (Dileep Mishra) और बीएसपी से जुड़े छोटा राजन गिरोह के सदस्य राजेश यादव (Rajesh Yadav) का नाम भी इसमें शामिल है. पुलिस चारों अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है.

आईजी रेंज प्रयागराज केपी सिंह ने बताया कि जानकारी के अनुसार इनके खिलाफ पुराने मुकदमे खुलेंगे और जो बाहर हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं इनके गिरोह के बाकी सदस्यों पर भी पुलिस कार्रवाई की तैयारी में है. इस दौरान जेल से बाहर जमानत पर छूटे अपराधियों की जमानत निरस्तीकरण की कार्रवाई होनी है, वहीं आर्थिक तौर पर अपराधियों की कमर तोड़ने की कोशिश की जाएगी.

विकास के अलावा फरार हैं ये बड़े इनामी



उधर फरार चल रहा ढाई लाख का इनामी बदमाश विकास दुबे (History Sheeter Vikas Dubey) फिलहाल सूबे का सबसे मोस्ट वांटेड अपराधी (Most Wanted Criminal) है. विकास दुबे की तलाश पुलिस 100 से ज्यादा टीम जगह-जगह दबिश दे रही हैं. पूरे प्रदेश में जगह-जगह उसके हजारों पोस्टर लगाए गए हैं. विकास दुबे के अलावा भी दो ऐसे अपराधी हैं जो यूपी पुलिस की हिट लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. उनमे से एक है मेरठ का बदर सिंह बद्दो और एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या में शामिल शार्पशूटर आशुतोष. दोनों ही अपराधियों पर डीजीपी की तरफ से ढाई-ढाई लाख का इनाम घोषित हैं.
कैसे होती है इनाम की घोषणा?

किसी भी अपराधी पर ढाई लाख के इनाम की घोषणा डीजीपी की तरफ से की जाती है. विकास दुबे, बदर सिंह बद्दो और आशुतोष पर डीजीपी की तरफ से ही इनाम की घोषणा की गई है. इसके अलावा एक लाख के इनाम की घोषणा एडीजी और आईजी की तरफ से होती है. एसएसपी 50 हजार तक के इनाम की घोषणा कर सकता है. जबकि एसपी 25 हजार के इनाम की संस्तुति कर सकता है. ढाई लाख से ज्यादा की इनाम राशि मुख्यमंत्री के माध्यम से होती है. इसके तहत अधिकतम पांच लाख रुपए के इनाम की घोषणा हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading