लाइव टीवी

मुर्गी, बकरी चोरी सहित 16 केसों में आजम खान, बेटे अब्दुल्ला और पत्नी की गिरफ्तारी पर 7 जनवरी तक रोक

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 11, 2019, 2:53 PM IST
मुर्गी, बकरी चोरी सहित 16 केसों में आजम खान, बेटे अब्दुल्ला और पत्नी की गिरफ्तारी पर 7 जनवरी तक रोक
आजम खान, पत्नी तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ दर्ज 16 केसों में हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई 7 जनवरी तय की है.

बता दें आजम खान (Azam Khan), बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) और पत्नी तजीन फातिमा (Tazeen Fatma) पर दर्ज 16 मामलों में राज्य सरकार ने हलफनामा इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल किया. मामले में हाईकोर्ट (HC) ने हलफनामे से संतुष्ट न होते हुए सरकार से 4 हफ्ते में दोबारा हलफनामा दाखिल करने को कहा है.

  • Share this:
प्रयागराज. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के रामपुर (Rampur) से सांसद आजम खान (Azam Khan), उनकी पत्नी तजीन फातमा (Tazeen Fatma) और बेटे अब्दुल्ला (Abdullah) के खिलाफ दर्ज 16 मामलों में राज्य सरकार ने हलफनामा इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल कर दिया है. मामले में हाईकोर्ट ने हलफनामे से संतुष्ट न होते हुए सरकार से 4 हफ्ते में दोबारा हलफनामा दाखिल करने को कहा है. जस्टिस यशवंत वर्मा की एकल पीठ में मामले की सुनवाई हुई. 3 अन्य अर्जियों पर चीफ जस्टिस कोर्ट में आज सुनवाई नहीं हो सकी. बता दें रामपुर से सपा सांसद आजम खान की ओर से अग्रिम जमानत की मांग में दाखिल याचिका पर ये सुनवाई हो रही है. मामले में अब 7 जनवरी को अगली सुनवाई होगी. 7 जनवरी तक गिरफ्तारी पर रोक भी रहेगी.

बता दें आजम खान, बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तजीन फातिमा पर दर्ज 16 मामलों को लेकर ये अर्जी दाखिल की गई है. इसमें 7 मामले यतीम खाने पर अवैध कब्जे को लेकर दर्ज कराए गए थे, 6 मामले चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के हैं, एक मामला मुर्गी और बकरी चोरी के आरोप में दर्ज हुआ था, वहीं पूर्व सांसद जयाप्रदा पर चुनाव के दौरान अभद्र टिप्पणी का भी एक मामला है.

इनपुट: सर्वेश दुबे

ये भी पढ़ें:

मायावती ने किया साफ- नागरिकता संशोधन विधेयक का राज्यसभा में भी विरोध करेगी BSP

गन्ना खरीद मूल्य को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने सीएम योगी को लिखा पत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 2:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर