Home /News /uttar-pradesh /

yogi government minister nand gopal gupta nandi post on social media admit in pgi lucknow upns

PGI में भर्ती योगी सरकार के मंत्री 'नंदी' ने शेयर की पत्नी के साथ तस्वीर, पढ़ें उनका भावुक पोस्ट

औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' का भावुक पोस्ट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' का भावुक पोस्ट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

इससे पहले 'नंदी' ने लिखा था, आपकी प्रार्थनाओं और आशीर्वाद ने सदैव हमें हिम्मत और सम्बल दिया है. जीवन के प्रत्येक क्षण आपकी शुभकामनाओं ने हमें मजबूती दी है. मनोकामना पूर्ति मन्दिर भगवान भोलेनाथ की कृपा एवं आप सभी शुभचिन्तकों के स्नेहाशीष से जल्द ही पूर्ण स्वस्थ होकर पुनः आपकी सेवा में उपस्थित रहूंगा. कैबिनेट मंत्री ने लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और कहा कि वह स्वस्थ होकर जल्द ही जनसेवा में वापस आएंगे.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. योगी सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ (Nand Gopal Gupta ‘Nandi) इन दिनों लखनऊ के पीजीआई में भर्ती हैं. शनिवार की शाम मंत्री नंदी ने अपने शादी की फोटो के साथ ही मैरेज सर्टिफिकेट को पोस्ट किया, जो 27 मई 1994 का है, जिसे मिर्जापुर जनपद के मैरेज ऑफिसर ने जारी किया है. मंत्री नंदी ने पत्नी अभिलाषा गुप्ता के साथ अपने जीवन के संघर्षों को भावनात्मक शब्दों में व्यक्त किया. फिलहाल औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ का भावुक पोस्ट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

तस्वीर को पोस्ट करते हुए मंत्री ‘नंदी’ ने लिखा कि यह तस्वीर अपने आप में एक भावुक कहानी समेटे है. कहानी एक सफर की जिसने असंभव से संभव के बीच के फासले को खत्म किया है. इस सफर में मनोकामना पूर्ति शिव मंदिर भगवान भोलेनाथ की कृपा से जब जो मांगा वह मिलता चला गया. आज किसी ने जब करीब ढाई दशक पुरानी यह तस्वीर वाट्सएप पर भेजी तो प्रतिकूलताओं और संघर्ष का प्रत्येक उतार-चढ़ाव आंखों के सामने जीवन्त हो उठा. सौभाग्यशाली हूं कि एक जीवनसाथी के रूप में अभिलाषा का साथ मिला जिन्होंने कभी शिकवा-शिकायत नहीं की. हमारे हर निर्णय में चट्टान की तरह अडिग साथ रहीं.

 'नंदी' ने सोशल मीडिया पर लिखा भावुक पोस्ट.

‘नंदी’ ने सोशल मीडिया पर लिखा भावुक पोस्ट.

औद्योगिक विकास मंत्री ‘नंदी’ ने लिखा है कि इस तस्वीर के सहारे जब अतीत में मुड़कर देखता हूं तो याद आता है वो छोटा-सा कमरा जो हमारा घर और हमारा संसार था. उसी छोटे से कमरे में विवाह की सारी रस्में हुई थीं और हमने जीवन भर साथ चलने के लिए एक-दूसरे का हाथ थामा था. पत्नी अभिलाषा ने जीवन के हर मोड़ और हर कदम पर अपने दाम्पत्य की जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया. 2010 में बम ब्लास्ट का समय तो ऐसा था जब सबकुछ टूटकर बिखर जाता लेकिन अपनी जीवटता से उन्होंने न केवल परिवार को संभाला बल्कि अपनी निरन्तर सेवा से मुझे भी नया जीवन दिया. आगे चलकर राजनैतिक रूप से सक्रिय होने और मेयर चुने जाने के बाद भी उन्होंने जनसेवा व पारिवारिक दायित्वों के बीच संतुलन बनाया.

जल्द ही स्वस्थ होकर जनसेवा में वापस आएंगे
इससे पहले ‘नंदी’ ने लिखा था, आपकी प्रार्थनाओं और आशीर्वाद ने सदैव हमें हिम्मत और सम्बल दिया है. जीवन के प्रत्येक क्षण आपकी शुभकामनाओं ने हमें मजबूती दी है. मनोकामना पूर्ति मन्दिर भगवान भोलेनाथ की कृपा एवं आप सभी शुभचिन्तकों के स्नेहाशीष से जल्द ही पूर्ण स्वस्थ होकर पुनः आपकी सेवा में उपस्थित रहूंगा. कैबिनेट मंत्री ने लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और कहा कि वह स्वस्थ होकर जल्द ही जनसेवा में वापस आएंगे.

Tags: Allahabad news, Nand Gopal Gupta Nandi, Pgi, Prayagraj News, Social media, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर