• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • योगी सरकार के मंत्री ने गरीब और अनाथ बच्चों को करवाई दिवाली की शॉपिंग

योगी सरकार के मंत्री ने गरीब और अनाथ बच्चों को करवाई दिवाली की शॉपिंग

मंत्री ने गरीब और अनाथ बच्चों को करवाई दिवाली की शॉपिंग

मंत्री ने गरीब और अनाथ बच्चों को करवाई दिवाली की शॉपिंग

बच्चों और उनके अभिभावकों ने कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता के इस कदम की सराहना की है. वहीं ​पूरे देश और प्रदेश के साथ ही संगम नगरी प्रयागराज में भी दीपों का पर्व छोटी दीपावली बड़े ही धूमधाम से मनायी जा रही है.

  • Share this:
प्रयागराज. यूपी की योगी सरकार में अहम विभागों के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने गरीब और  अनाथ बच्चों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाया है. कैबिनेट मंत्री नंदी ने दीपावली के पर्व पर गरीब बच्चों के चेहरे पर मुस्कान बिखेरी है. उन्होंने डेढ़ सौ से ज्यादा बच्चों और उनके माता पिता को शहर के एक शॉपिंग काम्पलेक्स में लेकर दिवाली की शॉपिंग करवाई. इस अवसर पर नंदी ने जरुरतमंद बच्चों को कपड़े के साथ ही जूते-चप्पल के साथ ही गरीब महिलाओं को तोहफे में साड़ियां दी. बता दें कि कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और उनकी पत्नी मेयर अभिलाषा गुप्ता हर साल इसी तरह से गरीब बच्चों के साथ दीपावली का जश्न मनाते हैं.

गरीब बच्चों को शॉपिंग कराने पहुंचे कैबिनेट मंत्री नंदी कहते हैं कि वे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम से खासे प्रभावित हैं. क्योंकि जिस तरह से पीएम मोदी देश के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाना चाहते हैं और यूपी के सीएम योगी प्रदेश के 24 करोड़ों लोगों को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाते हैं, उसी तरह अपने विधानसभा क्षेत्र के गरीब बच्चों के साथ उन्होंने दीपावली मनाने का संकल्प लिया है. उन्होंने कहा है कि इस बार गरीब परिवार के सभी बच्चों को तोहफे में कपड़े और जूते-चप्पल की शॉपिंग करायी गई है.

बच्चों को तोहफे में मिले कपड़े और जूते-चप्पल
बच्चों को तोहफे में मिले कपड़े और जूते-चप्पल


ताकि खुशियों और उजाले के त्यौहार दीपावली के मौके पर किसी बच्चे को मायूस न होना पड़े. वहीं मंत्री की ओर से दीपावली की शॉपिंग करने के बाद गरीब बच्चे भी खासे खुश नजर आये. बच्चों और उनके अभिभावकों ने कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता के इस कदम की सराहना की है. वहीं ​पूरे देश और प्रदेश के साथ ही संगम नगरी प्रयागराज में भी दीपों का पर्व छोटी दीपावली बड़े ही धूमधाम से मनायी जा रही है. इस मौके पर घरों और प्रतिष्ठानों को भी बिजली की झालरों से सजाया गया है.

प्रयागराज का सिविल लाइंस इलाका दीपावली के पर्व पर रोशनी से जगमगा रहा है. इस मौके पर शनिवार देर शाम तक फूलों,आभूषणों के साथ ही मिठाईयों की भी दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. वहीं जिला प्रशासन बजारों की सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर रखे हुए है.

ये भी पढ़ें:

UP की राज्यपाल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी दीपावली की बधाई

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज