Home /News /uttar-pradesh /

प्रयागराज कुंभ मेले का राज्यों में प्रचार करेगी योगी कैबिनेट, निशाना आम चुनाव पर

प्रयागराज कुंभ मेले का राज्यों में प्रचार करेगी योगी कैबिनेट, निशाना आम चुनाव पर

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए दोनों डिप्टी सीएम समेत सभी कैबिनेट मंत्रियों को एक-एक राज्य की ज़िम्मेदारी सौंपी है. ये सभी मंत्री अलग-अलग राज्यों में जाकर वहां के गवर्नर-सीएम व दूसरे प्रमुख लोगों को कुंभ मेले में आने का न्यौता देंगे.

अधिक पढ़ें ...
    इंटरनेशनल ब्रांडिंग के बाद प्रदेश की योगी सरकार प्रयागराज कुंभ मेले का अब राज्यों में प्रचार कराने जा रही है. सीएम योगी ने इसके लिए दोनों डिप्टी सीएम समेत सभी कैबिनेट मंत्रियों को एक-एक राज्य की ज़िम्मेदारी सौंपी है. ये सभी मंत्री अलग-अलग राज्यों में जाकर वहां के राज्यपालों-मुख्यमंत्रियों व दूसरे प्रमुख लोगों को कुंभ मेले में आने का न्यौता देंगे. साथ ही उनसे अपने राज्य में कुंभ का ज़्यादा से ज़्यादा प्रचार-प्रसार करने और वहां से लोगों को कुंभ में भेजने की अपील करेंगे.

    योगी सरकार अपनी इस कोशिश के ज़रिए उत्तर से दक्षिण और पूरब से पश्चिम तक भारत के राजनीतिक लोगों व दूसरे प्रमुख लोगों को बुलाकर उन्हें कुंभ में किए गए कामों को दिखाएगी. यहां से निकलने वाले संदेश को देश के कोने-कोने तक पहुंचाएगी. योगी सरकार कुंभ के प्रचार-प्रसार के ज़रिए लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेगी. यूपी की योगी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह के मुताबिक़ कुंभ के प्रचार के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को मध्य प्रदेश और डा० दिनेश शर्मा को गुजरात भेजा जा रहा है.

    इसके अलावा श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पंजाब, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना झारखंड, औद्योगिक विकास मंत्री राजेश अग्रवाल हरियाणा, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी बिहार, पशुधन मंत्री एसपी सिंह बघेल पश्चिम बंगाल, खेल मंत्री चेतन चौहान उड़ीसा, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह कर्नाटक, बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा राजस्थान, चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन उत्तराखंड, स्टैम्प मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी गोवा और सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह छत्तीसगढ़ जाएंगे.

    ये सभी मंत्री उन राज्यों के प्रमुख लोगों को न्यौता देंगे, साथ ही दो से तीन प्रेस कांफ्रेंस कर वहां के लोगों को कुंभ के बारे में जानकारी देंगे. मंत्रियों का यह दौरा 26 से 30 दिसंबर के बीच होगा. ज़रूरत के मुताबिक़ तारीखों को आगे से पीछे किया जा सकता है. (रिपोर्ट-सर्वेश दुबे)

    ये भी पढ़ें: CM योगी बोले- हम ही करेंगे राम मंदिर निर्माण, जनेऊ दिखाकर भटकाने का हो रहा प्रयास

    Tags: Allahabad Kumbh Mela, Allahabad news, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर