योगी के मंत्री बोले पूरे विश्व में आर्थिक मंदी, फिर भी भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 2, 2019, 11:17 AM IST
योगी के मंत्री बोले पूरे विश्व में आर्थिक मंदी, फिर भी भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत
योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस को घेरा

देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) जिस तरह की पॉलिसी लेकर आयी हैं, उससे भारत के अंदर जो लोग निवेश करना चाहते हैं उन्हें बहुत मदद मिलेगी.

  • Share this:
राज्य सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharthnath Singh) ने कहा है कि विश्व भर में आर्थिक मंदी (Economy Slowdown) छायी हुई है, लेकिन भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) आज भी मजबूती के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा है कि आर्थिक मंदी के मुताबिक सरकारें भी समय-समय पर अपनी कार्ययोजना तैयार करती हैं. उन्होंने कहा है कि देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) जिस तरह की पॉलिसी लेकर आयी हैं, उससे भारत के अंदर जो लोग निवेश करना चाहते हैं उन्हें बहुत मदद मिलेगी.

प्रयागराज में मीडिया से बातचीत में प्राइवेट सेक्टर में लोगों की नौकरियां जाने के सवाल पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि ये बहुत सही आंकड़े नहीं हैं. उन्होंने कहा है कि लेबर कमिश्नर के आंकड़े पर्याप्त नहीं है। इसके लिए अब सरकार नीति आयोग लेकर आ रही है. सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि 2014 में कांग्रेस के शासनकाल में देश की जीडीपी की दर 4.4 थी. जिसे मोदी सरकार ने आठ तक पहुंचाया. लेकिन अब जीडीपी विश्व की मंदी के चलते थोड़ा नीचे गिरकर 6.7 पर पहुंच गई है. उन्होंने कहा है कि आज भी भारत में विकास की दर विश्व के अन्य देशों की तुलना में अच्छी है.

मंत्री ने कहा कि कोई भी कार्ययोजना हमेशा के लिए नहीं होती. समय-समय पर उसमें बदलाव होता रहता है. यही काम केंद्र सरकार भी कर रही है. लेकिन एक बात तो साफ है कि विश्व में आर्थिक मंदी के बावजूद देश में अर्थव्यवस्था आज भी मजबूत है. सरकार कई कदम उठा रही है, जिसका असर भी देखने को मिलेगा.

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पी चितम्बरम पर बोलते हुए कहा है कि कानून अपना काम कर रहा है और उन्हें सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली है. उन्होंने कहा है कि लोगों को आरोप लगाने के बजाय कानून को अपना काम करने देना चाहिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 11:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...