लाइव टीवी
Elec-widget

प्याज की कीमतों पर बोले योगी के मंत्री- हर साल इस सीजन में बढ़ते हैं दाम, नया कुछ भी नहीं

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 4, 2019, 4:34 PM IST
प्याज की कीमतों पर बोले योगी के मंत्री- हर साल इस सीजन में बढ़ते हैं दाम, नया कुछ भी नहीं
यूपी में प्याज की बढ़ी कीमतों पर योगी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह का कहना है कि ये कोई नई बात नहीं है. हर साल इस सीजन में ऐसा होता है.

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Sidhartha Nath Singh) का कहना है कि प्याज़ की फसल सीजनल होती है और हर साल इस सीजन में दाम बढ़ते ही हैं. इसमें नया कुछ भी नहीं है. इतना ही नहीं उन्होंने मीडिया पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग आज प्याज की बढ़ी हुई कीमतों पर बोल रहे हैं, वही कल किसानों से सस्ता प्याज लेने की बात कहेंगे.

  • Share this:
प्रयागराज. यूपी में प्याज की कीमतें (Onion Price) आसमान छू रही हैं. प्रदेश के ज़्यादातर शहरों में प्याज 100 रुपये या फिर इससे ज़्यादा दाम में बिक रहा है. उधर यूपी सरकार (UP Government) के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Sidhartha Nath Singh) का कहना है कि प्याज़ सीजनल फसल होती है और हर साल इस सीजन में दाम बढ़ते ही हैं. इसमें नया कुछ भी नहीं है. इतना ही नहीं उन्होंने मीडिया पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि जो लोग आज प्याज की बढ़ी हुई कीमतों पर बोल रहे हैं, वही कल किसानों से सस्ता प्याज लेने की बात कहेंगे.

अपने बयानों के लिए कई बार विवादों में घिर चुके सिद्धार्थनाथ सिंह ने सवाल पूछने पर एक बार भी यह बताने की जहमत नहीं की कि यूपी सरकार लोगों को कम कीमत पर प्याज मुहैया कराने या फिर मुनाफाखोरों के खिलाफ कोई कदम उठाने जा रही है. उन्होंने यूपी सरकार की तरफ से सीधे तौर पर पल्ला भी झाड़ लिया और यह कहा कि प्याज के बारे में नीति तय करने का अधिकार केंद्र सरकार को है और वही प्याज की उपलब्धता को देखते हुए ज़रूरी कदम उठा रही है.

मैनपुरी छात्रा की मौत मामले में बोले- डीएम, एसपी को हटाया गया है
यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ ने हैदराबाद की घटना को लेकर कहा है कि यूपी में जबसे योगी सरकार आई है, महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. मैनपुरी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा है कि शिकायतें मिलने पर डीएम और एसपी तक को हटाया गया है. कैबिनेट मंत्री ने कहा है कि मजबूत इच्छाशक्ति के चलते योगी सरकार ने महिलाओं के हित में कई कदम उठाए हैं.

Prayagraj onion congess
प्याज की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन


प्याज की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने किया सड़क पर प्रदर्शन
दूसरी ओर प्याज की आसमान छूती कीमतों को अब विपक्षी पार्टियों ने सियासी मुद्दा बनाते हुए इसके खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में प्रयागराज के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को डीएम ऑफिस पर विरोध प्रदर्शन किया और लोगों को कम कीमत पर प्याज मुहैया कराए जाने की मांग की. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का यह प्रदर्शन पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के आह्वान पर हुआ.
Loading...

प्रदर्शन के दौरान प्याज की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर केंद्र और यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा गया. प्रदर्शनकारी कांग्रेस कार्यकर्ता थाली में प्याज लिए हुए थे और उसको फूलों की माला पहना रखी थी. इसके लिए दलील यह दी गई कि प्याज इन दिनों इतना कीमती हो गया है कि उसे माला पहनाना पड़ रही है.

ये भी पढ़ें:

संसद के शीतकालीन सत्र के बाद सपा करेगी 'जम्बो' टीम का ऐलान, ये होंगे पदाधिकारी
CM योगी ने कैबिनेट बैठक में अफसरों के मोबाइल ले जाने पर लगाई रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 4:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...