इलाहाबाद में पेश हुई योगी थाली, 10 रुपए में भरपेट भोजन, गरीबों को मुफ्त
Allahabad News in Hindi

इलाहाबाद में पेश हुई योगी थाली, 10 रुपए में भरपेट भोजन, गरीबों को मुफ्त
योगी थाली का उद्घाटन करतीं इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी. Photo: News 18

इस योगी थाली की शुरुआत सीएम योगी के प्रशंसक बाबा ढाबा चलाने वाले दिलीप अरोड़ा उर्फ काके भाई ने की है. उन्होंने कहा कि सीएम योगी के विकास कार्यों से ही प्रभावित होकर उन्होंने गरीबों की सेवा के लिए योगी थाली शुरू की है.

  • Share this:
प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के लिए अन्नपूर्णा योजना चलाये जाने की घोषणा की थी. लेकिन सरकार बनने के डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाद भी जहां सीएम योगी की यह योजना राजधानी को छोड़कर कहीं परवान नहीं चढ़ पायी. वहीं संगम नगरी इलाहाबाद में सीएम योगी के एक प्रशंसक ने गरीबों के लिए योगी थाली की शुरुआत की है.

एक सितम्बर को योगी थाली का उद्घाटन इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने किया. उन्होंने गरीबों को 10 रुपये में भरपेट भोजन कराने के लिए योगी थाली शुरु करने की पहल का स्वागत किया है. हर महीने की पहली तारीख को लोगों को दस रुपये में भरपेट भोजन कराने के लिए योगी थाली की शुरुआत हुई है. जबकि गरीबों, दिव्यांगों और साधुसंतों को निशुल्क भोजन कराया जायेगा.

अखिल भारतीय खत्री युवा महासभा के सहयोग से यह शुरुआत सीएम योगी के प्रशंसक बाबा ढाबा चलाने वाले दिलीप अरोड़ा उर्फ काके भाई ने की है. उन्होंने कहा है कि सीएम योगी के विकास कार्यों से ही प्रभावित होकर उन्होंने गरीबों की सेवा के लिए योगी थाली शुरू की है. उन्होंने दस रुपये की थाली के लिए टोकन भी छपवाया है. जिसमें स्लोगन दिया है कि आप सोच बदलिये, समाज बदलेगा. योगी थाली की शुरु करने को लेकर लोगों की भी सराहना मिल रही है.



मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि ये खत्री समाज की तरफ से किया गया है, एक अच्छी सोच है. इन्होंने भूखे गरीब शहरवासियों के लिए ये काम किया है, हम उनकी सोच को सलाम करते हैं.  दिलीप अरोड़ा कहते हैं कि वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से काफी प्रभावित हैं. जिस तरह से वह प्रदेश में कार्य कर रहे हैं, पूरी जनता उनसे खुश है. इस थाली का नाम इसीलिए हमने योगी थाली रखा है. इसमें 10 रुपए में भरपेट भोजन मिलेगा, वहीं गरीब, विकलांग आदि को हम नि:शुल्क भोजन उपलब्ध कराएंगे. थाली में रोटी, दाल, चावल, सब्जी दी जाएगी. उन्होंने कहा​कि हम बिना किसी सहायता के ये अभियान शुरू कर रहे हैं. अभी ये हर महीने की पहली तारीख को व्यवस्था रहेगी.



ये भी पढ़ें: 

जानिए कान्हा की पोशाक कैसे पेश करती है हिन्दू-मुस्लिम सौहार्द की मिसाल

UPSSSC: नलकूप चालक की परीक्षा का पेपर लीक, 11 लोगों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading