अपना शहर चुनें

States

प्रयागराज: हाईटेंशन टावर पर चढ़ा युवक, शहर के कई इलाकों की बिजली गुल

यह प्रयागराज के बैरहना इलाके की घटना है.
यह प्रयागराज के बैरहना इलाके की घटना है.

प्रयागराज (Prayagraj) के बैरहना इलाके में हाईटेंशन टावर (High Voltage Tower) पर एक युवक के चढ़ने से हड़कंप मच गया है. पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारी काफी सयम से उसे नीचे उतारने के प्रयास में हैं, लेकिन कोई सफलता नहीं मिल रही है. इस वजह से शहर के कई इलाकों की बिजली गुल है.

  • Share this:
प्रयागराज. उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) के बैरहना इलाके में एक युवक 40 फीट ऊंचे बिजली के हाईटेंशन टावर (High Voltage Tower) पर चढ़ गया है. युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है. वह आज सुबह करीब 11:30 बजे नए यमुना ब्रिज के पास के खाली मैदान में लगे बिजली के हाईटेंशन टावर पर चढ़ गया. वहीं, टावर पर चढ़ने के बाद युवक ऊपर से कुछ भी नहीं बोल रहा है. जबकि सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई और थोड़ी देर बाद ही पुलिस फोर्स (Police Force) भी मौके पर पहुंच गया.

अधिकारियों ने कही ये बात
अधिकारियों के मुताबिक, यह युवक मानसिक तौर पर विक्षिप्त लग रहा है. युवक को नीचे उतारने के लिए प्रयास किया जा रहा है, जिसके लिए फायर ब्रिगेड के जवानों के अलावा रेस्क्यू टीम को भी बुला लिया गया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने टावर के नीचे जाल बिछा दिया है और युवक को उतारने का प्रयास जारी है. टावर पर चढ़ा युवक कहां का रहने वाला है अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. मौके पर पहुंचे बिजली विभाग (Electricity Department) के अधिकारियों का भी कहना है कि टावर के बगल में ही बिजली विभाग का बड़ा सब स्टेशन है और हाईटेंशन टावर से तार गया हुआ है जिसकी वजह से शहर के कई इलाकों की बिजली सप्लाई भी बंद है. हालांकि पिछले चार घंटों की मशक्कत के बावजूद युवक को अभी तक नीचे नहीं उतारा जा सका है, फिलहाल प्रशासन युवक को उतारने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है.

आपको बता दें कुछ दिन पहले शहर के बेली इलाके की पानी टंकी पर हरदोई निवासी अधिवक्ता परिवार अपनी कुछ मांगों को लेकर करीब 60 घंटो तक चढ़ा था और काफी मशक्कत के बाद उसे नीचे उतारा जा सका था. वहीं कीड़गंज इलाके में युवक के हाईटेंशन टावर पर चढ़ने की घटना से एक बार फिर अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन की कोशिश है कि जल्द ही युवक को नीचे उतारा जाए, लेकिन चार घंटे से अधिक का समय बीतने के बावजूद युवक नीचे नहीं उतर सका है. इस बाबत अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ, प्रयागराज इंद्रभान तिवारी ने कहा कि युवक को नीचे उतारने का प्रयास किया जा रहा है और यह मशक्‍कत पिछले चार घंटे जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज