लाइव टीवी

अयोध्या फैसले से पहले अम्बेडकरनगर में बनाई गई आठ अस्थाई जेल, आपात स्थिति से निपटने के लिए कसी कमर

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 7, 2019, 9:32 AM IST
अयोध्या फैसले से पहले अम्बेडकरनगर में बनाई गई आठ अस्थाई जेल, आपात स्थिति से निपटने के लिए कसी कमर
अयोध्या में हुई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक

यह जेल आठ स्कूलों में बनाया गया है. दरअसल अम्बेडकरनगर जिला अयोध्या और फ़ैजाबाद से सटा हुआ है. लिहाजा अगर फैसले के बाद कोई ऐसी स्थिति बनती है तो लोगों को इन जेलों में रखा जाएगा.

  • Share this:
अम्बेडकरनगर. अयोध्या (Ayodhya) राम जन्मभूमि (Ram Janambhoomi) और बाबरी मस्जिद (Babri Mosque) जमीन विवाद (Property Suit) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले से पहले अम्बेडकरनगर (Ambedkarnagar) जनपद में आठ अस्थाई जेल (Temporary Jail) बनाया गया है. यह जेल आठ स्कूलों में बनाया गया है. दरअसल अम्बेडकरनगर जिला अयोध्या और फ़ैजाबाद से सटा हुआ है. लिहाजा अगर फैसले के बाद कोई ऐसी स्थिति बनती है तो लोगों को इन जेलों में रखा जाएगा. अकबरपुर थानाक्षेत्र में 3 अस्थाई जेल, टाण्डा, जलालपुर, जैतपुर, भीटी और आलापुर थानाक्षेत्र में एक-एक अस्थाई जेल बनाया गया है.

गौरतलब है कि अगले हफ्ते दशकों पुराने इस विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है. लिहाजा प्रदेश के सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. इतना ही नहीं अयोध्या को छावनी में बदला दिया गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है. इसके साथ ही जिला प्रसाशन लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की बात भी कह रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने नेताओं और मंत्रियों से अयोध्या विवाद पर बयानबाजी न करने की सलाह दी है.

Ambedkarnagar temporary jail ahead of ayodhya verdict
अस्थाई जेल बनाने का आदेश जारी


 


Loading...



इससे पहले बुधवार को अयोध्या में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार से शुरू हो रही पांच कोसी परिक्रमा और अयोध्या फैसले को लेकर अहम बैठक की. इस बैठक में शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंथन किया गया. कहा जा रहा है कि इसी क्रम में अम्बेडकरनगर में आठ अस्थाई जेल बनाने का फैसला लिया गया. अगर कोई आपात स्थिति उत्पन्न होती है तो लोगों को यहां रखा जा सके.

(इनपुट: केके पांडेय)

ये भी पढ़ें:

अयोध्या पर फैसले से पहले BJP नेता बोले- यहां मुगलों का शासन नहीं जो मस्जिद बने

SC के फैसले से पहले अयोध्या में सुरक्षाबल तैनात, RAF ने भी संभाला मोर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अम्बेडकर नगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 9:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...