अम्बेडकरनगर: पुलिस की पिटाई से दलित युवक की मौत का आरोप, परिजनों ने दी तहरीर

अम्बेडकरनगर में दलित युवक की मौत मामले में पत्नी उर्मिला ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

अम्बेडकरनगर में दलित युवक की मौत मामले में पत्नी उर्मिला ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Ambedkar Nagar News: अम्बेडकर नगर में टांडा थाना की पुलिस पर एक दलित युवक की पिटाई से मौत का आरोप लगा है. युवक की पत्नी ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने थाने के दलाल के माध्यम से 32 हजार रुपए भी लिए. उधर पुलिस ने आरोपों से इंकार कर युवक का चालान करने की बात कही है.

  • Share this:

अम्बेडकरनगर. उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर (Ambedkar Nagar) जिले में पुलिस कस्टडी में हुई जियाउद्दीन की मौत (Police Custody Death) का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि टांडा थाना क्षेत्र के कोंडरा गांव में भी एक दलित युवक की पुलिस की पिटाई से मौत का मामला सामने आया है. परिजनों ने पुलिस की पिटाई से हुई मौत का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दिया है.

टाण्डा थाना क्षेत्र के कोडरा गांव निवासी चन्दन पुत्र निरंजन के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसे पुलिस ने 24 मार्च को उस समय उठा लिया, जब वह त्रिमुहानी बाजार में सब्जी खरीदने गया हुआ था. हिरासत में लिए जाने के बाद 26 मार्च को देर शाम छोड़ा गया. उसे बताया गया कि उसका 151 में चालान किया गया है. परिजनों का यह भी कहना है कि अभी तक उन्हें चालानी रिपोर्ट नहीं मिली है और उसे बाद में देने को कहा गया है.

पत्नी ने लगाए ये गंभीर आरोप

वहीं दूसरी तरफ चन्दन की पत्नी उर्मिला का आरोप है कि पुलिस ने थाने के दलाल अजय चौरसिया के माध्यम से उनसे ₹32000 भी ले लिए. उर्मिला का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से उसके पति को गंभीर चोटे आई थीं, जिसके कारण 28 मार्च की शाम उनकी हालत अचानक बिगड़ गई. अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई थी.
पुलिस का दावा: तेरहवीं का खाना खाने के बाद तबियत हुई थी खराब

ambedkarnagar police tweet
अम्बेडकर नगर पुलिस का ट्वीट

पुलिस ने पिटाई के आरोपों से किया इनकार



पत्नी ने बताया कि उसके पति ने आने के बाद बताया था कि उसको बहुत मारा-पीटा गया था. परिजनों ने इस मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है. फिलहाल आरोपो के बीच पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराया है. हालांकि पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं किया है. पुलिस ने इस सम्बंध में ट्वीट पर अपनी सफाई देते हुए पिटाई के आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि एक मुकदमे के सम्बंध में उसे लाया गया था. और उसी दिन उसका चालान कर दिया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज