अम्बेडकरनगरः जमीन विवाद में सगे भाई की गोली मारकर की हत्या

मृतक के पिता ने बताया कि तीनों भाईयों में जमीन के बराबर-बराबर बंटवारा करने के बाद भी ज्ञान प्रकाश बेवजह झगड़े पर उतारू था और सुबह जब जय प्रकाश खेत में जाने लगा तो उसने उसके सीने में गोली उतार दी, जिससे जय प्रकाश की मौत हो गई


Updated: July 14, 2018, 9:22 PM IST

Updated: July 14, 2018, 9:22 PM IST
अम्बेडकरनगर जिले में शनिवार को दो सगे भाईयों के बीच जमीन विवाद ने इतना तूलपकड़ लिया कि एक भाई ने दूसरे भाई को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. मामले की सूचना फैलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अब मामले की पड़ताल में जुट गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक वारदात टांडा कोतवाली क्षेत्र के दर्जीपुर गांव का है, जहां सुबह करीब 8 बजे अचानक गोली चलने की आवाज आई. गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे तो नज़ारा देख उनके होश उड़ गए. घर में एक युवक की लाश पड़ी थी, जिसकी गोली लगने से मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें-यूपी: दलित के फ्रिज से पानी लेने पर दो पक्षों में जमकर मारपीट

बताया जाता है कि बीती शाम से जमीन बंटवारे को लेकर तीन भाईयों में विवाद चल रहा था. मृतक की शिनाख्त जय प्रकाश यादव पुत्र गुरचरन यादव के रूप में हुई है. दरअसल, पिता गुरुचरन यादव ने शुक्रवार को तीनों पुत्रों क्रमशः ज्ञानप्रकाश, विजय प्रकाश व जय प्रकाश के बीच पूरी जमीन का बंटवारा कर दिया था, लेकिन बंटवारे के बाद तीसरा बेटा जो फौज में वापस चला गया, लेकिन ज्ञान प्रकाश भाई जय प्रकाश को बंटवारे में मिली जमीन का विरोध कर रहा था. बाद में, दोनों भाईयों के बीच कहासुनी इतनी बढ़ गई कि ज्ञान प्रकाश ने भाई को गोली मार कर दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें-चार बेजुबानों को इस वजह से सुनाया सजाए मौत का फरमान...

मृतक के पिता ने बताया कि तीनों भाईयों में जमीन के बराबर-बराबर बंटवारा करने के बाद भी ज्ञान प्रकाश बेवजह झगड़े पर उतारू था और सुबह जब जय प्रकाश खेत में जाने लगा तो उसने उसके सीने में गोली उतार दी, जिससे जय प्रकाश की मौत हो गई. मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी ने बताया कि विवाद की जांच की जा रही है और हत्या के बाद से फरार आरोपी भाई को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

(रिपोर्ट-केके पांडेय, अम्बेडकरनगर)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर