घरों और दुकानों में सेंधमारी करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे करते थे चोरी

उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में सेंध लगाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने पांच चोरों को गिरफ्तार किया है.

आईएएनएस
Updated: October 16, 2017, 6:16 PM IST
घरों और दुकानों में सेंधमारी करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे करते थे चोरी
Photo Credit : Ambedkar Nagar Police Twitter Handle
आईएएनएस
Updated: October 16, 2017, 6:16 PM IST
उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में सेंध लगाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने पांच चोरों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से चोरी के 34 हजार रुपये, 12 बोर का तमंचा, 10 कारतूस, दो चोरी के मोबाइल, एक दर्जन सिमकार्ड, एक बंडल साड़ियां व विभिन्न दुकानों के आठ बंडल सामान बरामद किए हैं.

अपर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह ने सोमवार को बताया कि शातिर चोरों के गैंग का सरगना मंगल धोबी है, जो अपने अन्य चार साथियों के साथ चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. मंगल ने अपने साथी सलमान के साथ मिलकर मो. रजा के घर में घुसकर एक मार्च, 2016 को 22 हजार नकद व भारी मात्रा में आभूषण चोरी कर लिए थे.

उन्होंने कहा कि 24 मार्च, 2016 को इन्होंने फतेहपुर के निवासी विजय कुमार के घर से रुपये व जेवर चोरी किए थे. इसी संबंध में इन दोनों को जेल भेजा गया था.

ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि जेल में रहने के बाद नाबालिग होने के कारण दोनों छूट गए थे. इस बीच इन दोनों ने कई महीनों से अपना नया गिरोह बनाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया था. रविवार को मुखबिर की सूचना पर इन्हें गिरफ्तार किया गया.




पुलिस ने बताया कि पकड़े गए अन्य लोगों में पिंटू गुप्ता, पूजन पांडेय व सोनू के नाम शामिल हैं. इस गैंग ने जिला मुख्यालय पर हुई आठ चोरियों को अंजाम देने की बात कबूल की है. सभी को जेल भेज दिया गया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर