अम्बेडकरनगर में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर का धरना समाप्त

यूपी के अंबेडकरनगर जिले के डोंडो गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग में आने वाले मकानों को गिराए जाने के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर का धरना समाप्त हो गया है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 31, 2017, 3:47 PM IST
अम्बेडकरनगर में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर का धरना समाप्त
धरने पर बैठे राजबब्बर.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 31, 2017, 3:47 PM IST
यूपी के अंबेडकरनगर जिले के डोंडो गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग में आने वाले मकानों को गिराए जाने के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर का धरना समाप्त हो गया है. प्रशासन द्वारा मुआवजे के आश्वासन के बाद राजबब्बर ने सोमवार को धरना समाप्त कर दिया.

दरअसल रविवार को यहां पहुचे राजबब्बर लोगों की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए थे, जिसके बाद जिला प्रशासन सकते में आ गया.

प्रभावित किसानों की समस्याओं को लेकर राज बब्बर ने पहले प्रशासन से बात की, जवाब से असंतुष्ट होकर वह अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए. राजबब्बर ने पूरी रात राष्ट्रीय राजमार्ग पर मच्छरदानी के सहारे सड़क पर बिताई.

रविवार को राजबब्बर जब डोंडो गांव पहुंचे तो स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें बताया कि यहां किसानों और ग्रामीणों पर जुल्म हो रहे हैं. बिना किसी नोटिस के उनके मकानों को गिरा दिया गया है और कोई मुआवजा भी नहीं दिया गया है. लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं.

इसके बाद राज बब्बर के नेतृत्व में स्थानीय ग्रामीणों ने चल रहे बुलडोजर को रुकवा दिया और राजमार्ग का निर्माण कार्य भी बंद करवा दिया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग में आने वाले जितने भी मकान गिराए गए हैं, उसके कानूनी कागजात प्रशासन पेश करे या कार्यदायी संस्था का कार्य मुआवजा दिए जाने तक बंद करवा दिया जाए.

ये भी पढ़ें

धरने पर बैठे राज बब्बर ने मच्छरदानी के सहारे बिताई रात

बीजेपी सभी प्रदेशों में धोखा देकर सरकार बना रही है: राजबब्बर
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर